scriptLIVE VIDEO गांव में भरा बारिश का पानी, पीछे थी नदी, 200 से ज्यादा फंसे | Rain water filled village | Patrika News
जबलपुर

LIVE VIDEO गांव में भरा बारिश का पानी, पीछे थी नदी, 200 से ज्यादा फंसे

परियट का जल स्तर बढ़ने के कारण गांव में भरा पानी

जबलपुरAug 04, 2023 / 12:20 pm

virendra rajak

photo_2023-08-03_20-15-12.jpg
गौर नदी में टापू में फंसे सात लोगों को भी बचाया, कॉलोनी में भी चली होमगार्ड की मोटरबोट

एसडीआरएफ की टीम ने किया रेस्क्यू, पनागर और गौर का मामला
जबलपुर, लगातार हो रही बारिश के कारण परियट नदी और गौर नदी का जल स्तर गुरुवार को अचानक बढ़ गया। परियट का जल स्तर बढ़ने के कारण पनागर के ग्राम कंदराखेड़ा में 150 से अधिक ग्रामीण फंस गए, तो वहीं गौर के कटियाघाट में सात लोग टापू में फंस गए। वहीं यहां की एक कॉलोनी भी कई फीट पानी भर गया। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। सभी जगहों पर मोटर बोट के माध्यम से पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया।
पूरे का पूरा गांव फंसा, मची चीख पुकार
पनागर के ग्राम कंदराखेड़ा में एक ओर नहर है और दूसरी ओर परियट नदी। बारिश के कारण जहां नदी का जल स्तर बढ़ गया, वहीं सामने की तरफ भी कई-कई फीट पानी भर गया। जिस कारण ग्रामीण दहशत में आ गए। बाहर निकलने के लिए कोई रास्ता नही था। चीख पुकार मच गई। लोग दहशत में आ गए। दोपहर लगभग एक बजे पुलिस और प्रशासन को इसकी जानकारी लगी। जिसके बाद एसडीआरएफ को मौके पर बुलाया गया। एसडीआरएफ के कमांडेंट नीरज सिंह समेत प्लाटून कमांडर मनीष लोहट और उनकी टीम दोपहर दो बजे कंदराखेड़ा पहुंची। टीम के पास एक मोटर बोट थी। टीम अंदर पहुंची, तो सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों को देखकर टीम ने तत्काल और मोटर बोट बुलाई। छह मोटर बोट की मदद से ग्रामीणों को दोपहर दो बजे गांव से निकालने का काम शुरू किया गया। देर शाम लगभग छह बजे तक सभी को सुरक्षित वहां से निकाल लिया गया। इस दौरान एनडीआरएफ की टीम भी वहां पहुंच गई थी।
कटियाघाट टापू में फंसे सात
इधर सात युवक दोपहर के वक्त गौर नदी के कटियाघाट िस्थत एक टापू में बैठे थे। नदी का जल स्तर बढ़ा, तो सातों वहां फंस गए। सूचना पर एसडीआरएफ की टीम वहां पहुंची और मोटर बोट की मदद से सातो को सुरक्षित बाहर निकाला।
कॉलोनी में चली नाव
इधर गौर तिराहा के पास ही एक कॉलोनी और एक कॉलेज के छात्रावास में पानी भर गया। यहां सात से आठ फीट पानी भर गया। टीम यहां भी पहुंची और मोटर बोट की मदद से छात्रावास और कॉलोनी में रहने वाले लगभग 20 से 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।
वर्जन
परियट के कंदराखेड़ा में 150 समेत गौर के कटियाघाट में सात और गौर तिराहा की एक कॉलोनी से लगभग 20 से अधिक लोगों को रेस्क्यू कर मोटर बोट से निकाला गया। सभी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।
मनीष लोहट, प्लाटून कमान्डर, होमगार्ड

नदी पार करते वक्त परियट में बहा युवक, नाव से बीच में फंसे चार युवकों को बचाया
अधारताल के ग्राम पिपरिया की घटना, लापता युवक की तलाश में जुटी पुलिस
जबलपुर, अधारताल के ग्राम पिपरिया से गुजरने वाली परियट नदी में गुरुवार को पांच युवक स्नान करने पहुंचे। पांचों तैरते हुए नदी के दूसरे किनारे पर पहुंचे, लेकिन लौटते चार युवकों ने तो जहां नदी पार कर ली, वहीं एक नदी में बह गया। सूचना मिलते ही अधारताल और एसडीआरएफ की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। एसडीआरएफ की टीम बोट लेकर नदी में उतरी लेकिन देर शाम तक युवक की तलाश नहीं की जा सकी।
अधारताल पुलिस ने बताया कि ग्राम पिपरिया निवासी जुम्मन यादव का बेटा अतुल यादव उर्फ अत्तू (20) चचेरे भाई राहुल यादव समेत अन्य के साथ गुरुवार दोपहर परियट नदी में स्नान करने गया था। पांचों तैराकी जानते थे। इसलिए पांचों नदी में कूदे। नदी को पार करते हुए पांचों दूसरे किनारे पर पहुंचे। जहां कुछ देर रूकने के बाद पांचों ने फिर से नदी में छलांग लगाई और पिपरिया के घाट की तरफ जाने लगे। इस दौरान राहुल समेत चार ने तो नदी पार कर ली, लेकिन अतुल नदी के तेज बहाव में बह गया। काफी देर तक जब वह नजर नही आया, तो चारों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और तलाश शुरू की। शुक्रवार सुबह फिर से नदी में युवक की तलाश की जाएगी।

Hindi News/ Jabalpur / LIVE VIDEO गांव में भरा बारिश का पानी, पीछे थी नदी, 200 से ज्यादा फंसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो