scriptयह तस्वीर जरूर देखें, बहुत कुछ कहती है यह | Police arrived to take action of indigenous and English liquor seizure | Patrika News

यह तस्वीर जरूर देखें, बहुत कुछ कहती है यह

locationजबलपुरPublished: Jul 05, 2019 07:52:06 pm

Submitted by:

shyam bihari

देशी और अंग्रेजी शराब जब्ती की कार्रवाई करने पहुंची पुलिस को देखते ही रह गए लोग

यह तस्वीर जरूर देखें, बहुत कुछ कहती है यह

wine

जबलपुर। यह तस्वीर ही खबर है। यह बहुत कुछ अपने आप ही कह रही है। इसे देखकर पुलिस वाले अपना सीना तानकर चल सकते हैं। इतने पुलिसकर्मियों के बीच बेचारी की हालत में बैठी महिला अपनी बेचारगी पर रो सकती है। हालांकि, पलिस वाले उसे शराब तस्कर बता रहे हैं। फिलहाल वह शराब तस्कर है भी। पास में फैली शराब की बोतलें शायद गवाही दे रही हैं कि शराब का बहुत बड़ा ‘जखीराÓ बरामद किया गया है। सच में इस एक फोटो ने जाने क्या-क्या कह दिया? हालांकि, पुलिस वाले, जो इस तस्वीर में हैं और नहीं हैं, वे अपने आप से जरूर पूछ रहे होंगे कि क्या सचमुच उन्होंने बहुत बड़ा काम किया है? आम लोग तो मौके पर यही कह रहे थे कि जबलपुर की पुलिस और आबकारी टीम इतने बड़े अमले के साथ पहुंची, जैसी यहां कोई आतंकी हमला हो गया है। लोग यह भी कहने से नहीं चूक रहे थे कि महिला, तो शराब माफिया के यहां 20 या 25 रुपए में मजदूरी करती है।
असल खबर यह है कि आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने जबलपुर से सटे चरगवां के पास कोहला गांव में अवैध रूप से देशी एवं विदेशी शराब बेच रही महिला समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया। यह अलग बात है कि बाकी गिरफ्तार होने वाले कहां गए? वे फोटो में क्यों नहीं आए, इसका जवाब तस्वीर खिंचवा रहे पुलिस कर्मियों के पास नहीं था। सहायक आबकारी आयुक्त दीपम रायचूरा ने बताया कि क्षेत्रीयजनों ने शिकायत की थी कि गांव के युवा शराब के नशे में धुत रहते हैं। इससे घरों में अशांति बढ़ रही है। गांव में कुछ घरों के लोग अवैध रूप से शराब का विक्रय करते हैं। कलेक्टर भरत यादव ने जांच के निर्देश दिए थे। मौके पर आबकारी कंट्रोल रूप प्रभारी जीडी लाहौरिया को टीम के साथ जांच के लिए भेजा था। इसमें चरगवां थाने के स्टाफ को भी शामिल किया गया। उन्होंने बताया कि संयुक्त टीम ने जब ग्राम कोहला स्थित संदिग्ध घरों की गहन तलाशी ली तो 60 पाव अंग्रेजी शराब एवं 18 पाव देशी प्लेन मदिरा बरामद की गई।
अवैध रूप से शराब बेचना निश्चित रूप से अपराध की श्रेणी में है। महिला शराब बेच रही थी, तो उस पर कार्रवाई गलत भ्ीा नहीं है। लेकिन, पुलिस ने जिस अंदाज में उस पर कार्रवाई की, वह कई सवाल खड़े करता है। जब बीच शहर में लाखों रुपए की शराब होमडिलीवरी के रूप में पहुचं, रही हो वहां, हजार-दो हजार की शराब के साथ महिला को पकडऩा कार्रवाई पर सवाल खड़े ही करता है। उसके साथ इतने गर्व भरे अंदाज में तस्वीरें खिंचवाना, इस बारे में तो कुछ कहा ही नहीं जा सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो