Eid : मुफ्ती आजम मप्र ने कहा- ऊंची तालीम हासिल करें, तभी होगी तरक्की, देखें वीडियो

By: Tarunendra Singh Chauhan

Updated On:
12 Aug 2019, 05:34:09 PM IST

 
  • मुफ्ती आजम मप्र मौलाना हामिद अहमद सिद्दीकी ने कहा
    ऊंची तालीम हासिल करें, तभी होगी तरक्की
    हज जाते समय ढोल-नगारों के साथ स्टेशन जाने से बचें
    धूमधाम से मनाएं जश्ने आजादी का पर्व
    नमाज अदा कर मांगी अमन चैन की दुआ

जबलपुर. ईदगाह Idgah रानीताल में सोमवार सुबह 10.30 बजे ईद उल अजहा Eid-ul- azha की नमाज अदा की गई। बड़ी संख्या में मुस्लिम Muslim समाज के लोगों ने नमाज अदा कर मुल्क और शहर Country and city के अमन चैन और खुशहाली की दुआ मांगी। मुफ्ती आजम मध्य प्रदेश मौलाना हामिद अहमद सिद्धकी ने कहा कि अवाम के लोग ऊंची तालीम हासिल करें तो तरक्की होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi ने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया ऐसा होना भी चाहिए। हज यात्रा Haj yatra में जाने वाले लोगों को ढोल नगाड़ों के साथ प्लेटफॉर्म पर नहीं जाना चाहिए। इससे दूसरे यात्रियों को परेशानी होती है, शहर में कौमी एकता की मिसाल कायम है और इसे आगे भी कायम रखना है। देश के लोगों ने अपना खून पसीना लगाया तो हमें आजादी मिली है। स्वतंत्रता दिवस Independence Day 15 अगस्त को जश्न ए आजादी मनाना चाहिए।

More read- ईद-ए-खास : इतिहास के आइने में बसी है शहर के ईदगाहों की सुनहरी यादें

सिहोरा और खितौला की ईदगाह में भी अदा की गई नमाज
मुस्लिम Muslim धर्मावलंबियों के कुर्बानी का पर्व ईद-उल-अजहा (बकरीद) Eid-ul- azha सोमवार को सिहोरा एवं खितौला में अकीदत के साथ मनाया गया। सुबह 9.30 बजे ईदगाह सिहोरा में हाफिज बदरूद्दीन ने मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईदुज्जुहा की नमाज अदा कराई और दुनिया में अमन-चैन और शांति की दुआ मांगी। आजाद चौक में हाफिज साकिर मिसवाही, नूरी मस्जिद बस स्टैंड एनएच 7 में हाफिज सद्दाम, खितौला अलीनगर ईदगाह में हाफिज सलाउद्दीन ने ईद की नमाज अदा कराई।

 

नमाज के बाद तकरीर फरमाते हाफिज साहब ने कहा कि वे बुजुर्गों के फरमादार और अपने वालिदान की इज्जत करें। अगर हम ऐसा करते हैं तो अल्लाहतआला को यह नेक काम पसंद आएगा और वे हमारे ऊपर करम फरमाएंगे। नमाज के बाद जनप्रतिनिधियों और पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईद की मुबारकबाद दी। नसीम कुरैशी, बाबा कुरैशी, सुऐब कुरैशी, हलीम खान, फैज आलम शाह, शेख साबिर, गुलाम कुरैशी, शेख इजरायल, राजू खान, इकबाल खान, एसए हनीफ, अलीमुद्दीन भाईजान, रशीद खान, बबलू मंसूरी, हुसैन शाह, आसिफ खान, एम. मंसूर, यूनिस मंसूरी, शेख शहीद, शंहशाह मंसूरी, हन्नू मंसूरी, अतीक खान, अकरम अंसारी, पीर बक्श, शमीम खान, अहसान अंसारी, गुलाम अंसारी के साथ बड़ी संख्या में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने ईद की नमाज अदा की।

 

जनप्रतिनिधियों, प्रशासन ने दी बधाई
नमाज के बाद राज्य सभा सदस्य प्रतिनिधि अमोल चौरसिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव सुनील जैन, प्रशासन से तहसीलदार नीता कोरी, नायब तहसीलदार राहुल मेश्राम, एसडीओपी भावना मरावी, बाला प्रसाद गुप्ता, पटवारी नीरज कुररिया ने मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी।

Updated On:
12 Aug 2019, 05:34:09 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।