scriptMP election News: भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों में टकराव, जमकर हुई फायरिंग, देखें वीडियो | MP election news, firing in supporters of BJP and congress candidate | Patrika News

MP election News: भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों में टकराव, जमकर हुई फायरिंग, देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Nov 19, 2018 11:55:28 am

Submitted by:

Premshankar Tiwari

बीजेपी व कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों के बीच फायरिंग

Firing between supporters of BJP and Congress candidate

बीजेपी व कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों के बीच फायरिंग

जबलपुर। पूर्व विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बेलबाग इलाके में रविवार रात भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक आमने-सामने आ गए। साड़ी बांटे जाने को लेकर उपजा विवाद यहां तक पहुंचा कि दोनों तरफ से पथरव शुरू हो गया। वाहनों में तोडफ़ोड़ के साथ बम व गोलियां चलने लगीं। इनकी आवाज से लोग घरों में दुबक गए। हालात यहां तक बने कि पुलिस के सामने तक गालियों और अपशब्दों के बाण चलते रहे। भीड़ व उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे के साथ लाठीचार्ज भी करना पड़ा। बलवा का प्रकरण दर्ज होने के बाद देररात माहौल शांत हुआ। लोगों का कहना है कि दोनों प्रत्याशी बाहुबली हैं। इनके समर्थकों में इससे पहले भी कई बार भिडंत हो चुकी है। इसलिए पुलिस ने भी इस क्षेत्र के कई बूथों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है। पथराव के दौरान करीब 50 लोगों को चोटें आने की खबर है।

थाना परिसर पर ही भिड़े
पुलिस सूत्रों के अनुसार भाजपा-कांग्रेस समर्थकों के बीच थाना परिसर में भी एक-दूसरे पर पथराव किया गया। मेज व प्लास्टिक की कुर्सियां भी फेंकी गईं। दोनों तरफ से पथराव के चलते सडक़ ईंट-पत्थर के टुकड़ों से पट गई। रात 1.20 बजे विधायक अंचल सोनकर को थाने से घर भेजा गया। अंचल और कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया के घर पर समर्थकों का भारी जमावड़ा देर रात तक जमा रहा। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए आरएफ और जिला पुलिस की टीमों ने अलग-अलग टुकडिय़ों ने फ्लैग मार्च किया।

इसलिए हुआ विवाद
जानकारों के अनुसार एक पक्ष का आरोप था कि चुनाव प्रचार के दौरान दूसरे प्रत्याशी के पक्ष द्वारा क्षेत्र में साडिय़ां बांटी जा रही थीं। इसको लेकर रात 9.30 बजे से विवाद शुरू हुआ। इसकी शिकायत थाने तक पहुंची। इसके बाद दोनों दलों के समर्थकों का थाने में जमावड़ा शुरू हो गया। रात करीब 11 बजे थाने में ही भाजपा-कांग्रेस के समर्थक भिड़ गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक-दूसरे पर फायरिंग, पथराव व बमबाजी की गई। पुलिस के सामने हुए बवाल की सूचना कंट्रोल रूम में पहुंची। वहां से आधे घंटे बाद बल पहुंचा। इस दौरान दोनों पार्टी के समर्थक एक-दूसरे पर पथराव करते रहे। इस विवाद में दोनों पक्षों से 50 से अधिक लोगों को चोटें आई हैं।

वाहनों में तोडफ़ोड़
जानकारों के अनुसार फायरिंग, बमबाजी के चलते सडक़ पर व आसपास भगदड़ का माहौल बन गया। स्थानीय निवासी दहशत में आ गए। घरों के दरवाजे बंद कर लोग अंदर दुबक गए। उपद्रवियों ने सडक़ किनारे खड़े वाहनों में भी तोडफ़ोड़ की। पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, लाठीचार्ज किया। इसके बाद स्थिति कुछ नियंत्रण में आयी। पुलिस का कहना है कि पूर्व विधानसभा क्षेत्र के दोनों प्रत्याशी बाहुबली हैं। इनके समर्थक पहले भी आपस में टकरा चुके हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी के भाई पर मामला
कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थक एक दूसरे पर साड़ी और पैसा बांटने का आरोप लगा रहे थे। इसे लेकर उनके बीच विवाद हुआ। एक किशोर को पेट में गोली लगी है। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भाजपा की तरफ से शिकायत पर जय घनघोरिया सहित अन्य के खिलाफ 307, बलवा, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया। दूसरे पक्ष की तरफ से शिकायत नहीं मिली है।
अमित सिंह, एसपी