scriptबड़ी खबर : रेलवे यार्ड में भीषण अग्नि हादसा, पांच घंटे में पाया काबू- देखें वीडियो | Massive Fire Breaks Out in Railway Yard, Controlled After Five Hours | Patrika News
जबलपुर

बड़ी खबर : रेलवे यार्ड में भीषण अग्नि हादसा, पांच घंटे में पाया काबू- देखें वीडियो

बड़ी खबर : रेलवे यार्ड में भीषण अग्नि हादसा, पांच घंटे में पाया काबू- देखें वीडियो

जबलपुरMar 28, 2024 / 01:58 pm

Lalit kostha

Massive Fire Breaks

Massive Fire Breaks

कटनी. एनकेजे इलेक्ट्रिक लोकोशेड यार्ड में मंगलवार की रात भीषण अग्नि हादसा हो गया। शेड में रखा ऑयल, कॉटन सहित लाखों रुपए का स्क्रैप जलकर खाक हो गया। इस दौरान दो इंजन भी आग की चपेट में आ गए। पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

लोकोशेड यार्ड में भड़की आग, कॉटन, ऑयल जलकर खाक

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxi5e

बताया गया कि एनकेजे थाना क्षेत्र अंतर्गत इलेक्ट्रिक लोकोशेड यार्ड के पास झाड़ियों में मंगलवार रात करीब 11 बजे आग लग गई थी। देखते ही देखते आग रेल इंजन रिपेयरिंग वर्कशॉप तक पहुंच गई। आग ने शेड के डंपिंग यार्ड को भी अपनी चपेट में ले लिया। वहां पर बड़ी मात्रा में रखा कॉटन, ऑयल जलकर खाक हो गया। इस दौरान यार्ड में खड़े ट्रेन के दो इंजन की चेचिस में भी आग भड़क गई। आग की भयंकर लपटों के कारण क्षेत्र में हड़कंच मच गया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxi5a
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxi58

फायर ब्रिगेड प्रभारी शैलेंद्र दुबे ने बताया दो वाहन लगाकर पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में किया गया। एनकेजे थाना प्रभारी नीरज दुबे ने बताया कि डंप यार्ड में रेलवे का पुराना सामान पड़ा हुआ है, जिसमें भारी मात्रा में यूज किया हुआ कॉटन और डीजल का फिल्टर रखे था जिसमें आग लगते ही विकराल हो गई।

झाड़ियों में लगी आग फैलकर इलेक्ट्रिक लोको शेड (टीआरएस शेड) के डंपिंग यार्ड तक पहुंच गई थी। इसमें इंजन के दो चेचिस में भी आग लग गई थी। इस घटना में कॉटन सहित कुछ सामग्री जली है। नुकसान का आंकलन कराया जा रहा है।

कुमार सौरभ, एरिया मैनेजर रेलवे

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxi4c
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxi4u

Home / Jabalpur / बड़ी खबर : रेलवे यार्ड में भीषण अग्नि हादसा, पांच घंटे में पाया काबू- देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो