mannat ka jhanda : देवी को झंडा चढ़ाने जा रहे थे, हाइटेंशन लाइन से छू गया झंडे बांस, दो युवकों की मौत- देखें वीडियो

By: Lalit Kumar Kosta

Updated On: Aug, 13 2019 10:57 AM IST

  • - देवी को मन्नतों का झंडा चढ़ाने जा रहे दो युवकों की अकाल मौत हो गई

    - एक की हालत गम्भीर बनी हुई है
    - जबलपुर के बृजमोहन नगर में हृदयविदारक हादसा

जबलपुर। देवी को मन्नतों का झंडा चढ़ाने जा रहे दो युवकों की अकाल मौत हो गई। दरअसल जबलपुर में ऊंचे से ऊंचा झंडा चढ़ाने की होड़ मची रहती है। कुछ ऐसा ही इन युवकों के द्वारा किया जा रहा था। ये ऊंचा झंडा लेकर माता के दरबार को निकले थे, लेकिन भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर था, और झंडे से ही इनकी मौत हो गई।

गोरखपुर थानांतर्गत बृजमोहन नगर मांडवा बस्ती में सोमवार शाम झंडे का हरा बांस 11 हजार केवी लाइन से छू गया। हादसे में बांस पकड़े दो युवकों की मौत हो गई। एक गम्भीर रूप से झुलस गया। उसे मेडिकल से परिजन निजी अस्पताल ले गए। हादसे में कुल 22 लोगों को करंट लगा। हालांकि, 19 को सिर्फ करंट का अहसास हुआ। हादसे से बस्ती में मातम पसर गया है। रामपुर चौकी पुलिस ने मामला जांच में लिया है।

 

devi ka jhanda

पुलिस के अनुसार मांडवा बस्ती के युवक आखिरी सावन सोमवार के दिन झंडा जुलूस निकाल रहे थे। वे सामुदायिक भवन स्थित मंदिर के पास शाम पांच बजे के लगभग झंडा लेकर पहुंचे। वहां झंडा चढ़ाने की कोशिश कर रहे थे। तभी झंडे वाला बांस पास की 11 हजार केवी लाइन से छू गया। उस समय झंडे को 22 युवकों ने पकड़ रखा था। करंट से मांडवा बस्ती निवासी रोहित दुबे (19) और संजय उर्फ गुड्डू ठाकुर (28) की मौके पर ही मौत हो गई। संजय उर्फ संजू बर्मन को गम्भीर हालत में मेडिकल पहुंचाया गया। वहां से परिजन निजी अस्पताल ले गए।

अन्य युवकों ने बांस छोड़ा

घटना के प्रत्यक्षदर्शी अक्कू पासी ने बताया कि हादसा बड़ा हो सकता था। लेकिन, करंट का झटका लगते ही अन्य युवकों ने झंडा छोड़ दिया और बच गए।

एक साल का है बेटा

हादसे में जान गंवाने वाले संजय ठाकुर का एक वर्ष का बेटा है। रोहित की अभी शादी नहीं हुई थी।

 

Published On:
Aug, 13 2019 10:52 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।