scriptलोकसभा चुनाव 2019 जीतने के लिए नेताजी कर रहे ये काम, जानें पूरा मामला | lok sabha election 2019 predictions for modi and rahul | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 जीतने के लिए नेताजी कर रहे ये काम, जानें पूरा मामला

locationजबलपुरPublished: Feb 21, 2019 02:30:06 pm

Submitted by:

Lalit kostha

लोकसभा चुनाव 2019 जीतने के लिए नेताजी कर रहे ये काम, जानें पूरा मामला
 

BJP prepares to convert many Congress seats

madhyapradesh election bjp congress व candidate list

जबलपुर. स्मार्ट सडक़ कितनी बनी, चौराहा में आइटीएमएस सिस्टम कब तक लागू हो जाएगा। पानी की टंकी चुनाव के पहले बन जाएंगी। ऐसे सवालों को लेकर जनप्रतिनिधि प्रशासनिक अधिकारियों व निर्माण एजेंसियों के इंजीनियरों के फोन घनघना रहे हैं। चुनावी साल शुरू होने का सीधा असर जनप्रतिनिधियों की बेचैनी के रूप में देखने मिल रहा है। विधायक, पार्षद सभी जो लगा रहे हैं कि उनके क्षेत्र में हो रहे बड़े विकास कार्य चुनाव से पहले पूरे हो जाएं। जिससे की उनके पास चुनाव में जनता को बताने के लिए विकास कार्यों की लंबी सूची हो।

news facts- महापौर से लेकर विधायक-पार्षद हुए सक्रिय
चुनावी साल में काम दिखाने के लिए नेताजी झोंक रहे पूरी ताकत

कनवेंशन सेंटर
ओमती में 2 एकड़ जमीन पर 60 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन प्रोजेक्ट को शहर के लिए बड़ी सौगात माना जा रहा है। पूरी एमआईसी का जोर है कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत बन रहे कनवेंशन सेंटर का निर्माण कार्य अगले 8 से 10 महीने में पूरा हो जाए।

इनको लेकर भी लगा रहे जोर
– मोतीनाला प्रसूति गृह का 30 बिस्तर वाले सिविल अस्पताल में उन्नयन
– विजय नगर, शहपुरा व चरगवां में शासकीय महाविद्यालय का शुभारंभ

ये हैं प्रमुख काम
20 चौराहों में आइटीएम सिस्टम-शहर की बेपटरी यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने स्मार्ट सिटी योजना के तहत 20 चौराहों में आइटीएमएस सिस्टम लागू होना है। चौराहों में आइटीएमएस का विकास कार्य जारी है। विधायकों से लेकर पार्षद सभी जोर लगा रहे हैं कि उनके क्षेत्र में चौराहों में ये सुविधा शीघ्र शुरू हो।

पानी की टंकी करो तैयार-
शहरी सीमा में शामिल हुए गांवों में जल संकट दूर करने अमृत योजना के तहत 149 करोड़ रुपए की लागत से निगम सीमा में पानी की 16 टंकियों का निर्माण हो रहा है। क्षेत्रीय विधायक व पार्षदों का जोर है कि हर हाल में इन टंकियों का निर्माण कार्य अगले 6 से 8 महीने में पूरा हो जाए।

पायली जल प्रदाय योजना
साढ़े सात सौ करोड़ की पायली जल प्रदाय योजना का हाल ही में भूमि पूजन किया गया है। इस योजना के पूरा होने पर जबलपुर, नरसिंहपुर व सिवनी तीनों जिलों के 638 गांवों के लोगों के पेय जल की समस्या दूर होगी। तीनों ही जिलों के विधायक प्रयासरत हैं कि इस प्रोजेक्ट पर काम शीघ्र शुरू हो। हालांकि प्रोजेक्ट को पूरा होने में लंबा वक्त लगेगा।

स्मार्ट सडक़ का निर्माण
राइट टाउन क्षेत्र में 5 स्मार्ट सडक़ों का निर्माण कार्य होना है। घमापुर चौराहा से रांझी के बीच सडक़ का निर्माण का काम शुरू भी हो गया है। ये सडक़ दो विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरती है। दोनों ही क्षेत्र के विधायक व पार्षद जोर लगा रहे हैं कि सडक़ का निर्माण कार्य अति शीघ्र पूरा हो। राइट टाउन क्षेत्र में प्रस्तावित स्मार्ट सडक़ों के निर्माण को गति देने भी जोर लगाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो