scriptइस शहर में यातायात होगा सबसे अच्छा, बनाया गजब का प्लान | india ka sabse acha city for traffic | Patrika News

इस शहर में यातायात होगा सबसे अच्छा, बनाया गजब का प्लान

locationजबलपुरPublished: Oct 05, 2018 09:39:57 am

Submitted by:

Lalit kostha

इस शहर में यातायात होगा सबसे अच्छा, बनाया गजब का प्लान

traffic jam

traffic jam

जबलपुर. शहर में ऑटो की धमाचौकड़ी रोकने और यातायात को व्यवस्थित करने के लिए सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों पर अमल शुरू हो गया है। ट्रैफिक, आरटीओ और नगर निगम की संयुक्त टीम ने शहर में 40 मार्गों को चिह्नित किया है। रूट के अनुसार नए सिरे से सभी ऑटो को परमिट जारी किए जाएंगे। मार्गों का सूत्रीकरण कर गजट में प्रकाशित किया जाएगा। हर रूट के लिए नम्बर के साथ कलर कोड भी निर्धारित किया जाएगा।
शहर में ऑटो रूट निर्धारण में शहरी सीमा में शामिल नए क्षेत्रों में आवागमन को सुगम बनाने का ध्यान रखा गया है। हर प्रमुख कॉलोनी, चौराहे और तिराहे को नए रूट से जोड़ा गया है। इसमें ग्वारीघाट का बृजमोहन नगर, धनंतरि नगर से भूकंम्प कॉलोनी, अमखेरा, लमती, भटौली, बरगी हिल्स आदि ऐसे क्षेत्र हैं, जहां अभी ऑटो का संचालन नहीं हो रहा है। 15 स्थानों पर ऑटो स्टैंड बनाए जाएंगे। यहां क्षेत्र के अनुसार किराया सूची चस्पा रहेगी। ऐसा न करने पर ऑटो जब्त किए जाएंगे।

news facts- सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों पर अमल शुरू
रूट नम्बर से दौड़ेंगे ऑटो, 40 मार्ग तय
लॉटरी सिस्टम से होगा आवंटन
आरटीओ संतोष पाल ने बताया, शहर में रूट व नम्बर के अनुसार ऑटो का संचालन होगा। वर्तमान में शहर में लगभग 12 हजार ऑटो चल रहे हैं। इसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण और बिना परमिट वाले ऑटो भी शामिल हैं। नई व्यवस्था में लॉटरी सिस्टम में वैध परमिट और फिटनेस वाले ऑटो को ही शामिल किया जाएगा।

 

india ka sabse acha city,india ki sabse lambi car, bharat me </figure> Auto ka itihas, shortcut for <a  href=traffic , which indian city has highest traffic, ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/28/aaa_3516882-m.jpg”>
IMAGE CREDIT: india ka sabse acha city,india ki sabse lambi car, bharat me auto ka itihas, shortcut for traffic, which indian city has highest traffic,
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो