scriptRoadConstruction विभागों की लड़ाई में 60 करोड़ की सड़क हो गई 70 की… जाने पूरा मामला | Patrika News
जबलपुर

RoadConstruction विभागों की लड़ाई में 60 करोड़ की सड़क हो गई 70 की… जाने पूरा मामला

रक्षा मंत्रालय ने पहले अपनी जमीन पर सड़क बनाने के लिए 54 करोड़ रुपए मांगे थे। अब जमीन के बदले जमीन की मांग की है।

जबलपुरApr 17, 2024 / 04:08 pm

Lalit kostha

जबलपुर. रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय से डुमना एयरपोर्ट तक 60 करोड़ से बनाई जा रही फोर लेन सड़क के चार किलोमीटर के हिस्से में नया पेच फंस गया है। सैन्य क्षेत्र की इस जमीन पर सड़क का निर्माण नहीं हो पा रहा है, वजह सेना की बंदिश। रक्षा मंत्रालय ने पहले अपनी जमीन पर सड़क बनाने के लिए 54 करोड़ रुपए मांगे थे। अब जमीन के बदले जमीन की मांग की है। हाल ही में भूमि का बंदोबस्त होने के बाद अप्रूवल में तकनीकी कारणों के चलते अड़ंगा लग गया है। राजस्व विभाग को प्रस्ताव भेजने के बाद भी मंजूरी नहीं मिल सकी है।
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय से डुमना तक हो रहा निर्माण
पहले पैसे, अब जमीन के पेंच में अटका सड़क का निर्माण, राजस्व विभाग से नहीं मिली अनुमति, 10% बढ़ी लागत

पहले मांगे थे 54 करोड़ रुपए : डिफेंस एरिया में आने वाली करीब 4 हेक्टेयर भूमि फोर लेन निर्माण में आने के कारण रक्षा मंत्रालय ने रोक लगा दी थी। जैसे-तैसे रोक हटी तो रक्षा मंत्रालय ने जमीन के एवज में लोक निर्माण विभाग से 54 करोड़ रुपए मांगे। इतनी राशि देने से लोक निर्माण विभाग ने हाथ खड़े कर दिए। इससे सड़क निर्माण का काम छह महीने रुका रहा। अब रक्षा मंत्रालय ने जमीन के बदले जमीन देने का प्रस्ताव दिया है। लोक निर्माण विभाग और जिला प्रशासन ने चार हेक्टेयर भूमि का बंदोबस्त किया। पीडब्ल्यूडी के माध्यम से राजस्व विभाग को प्रस्ताव भेजा गया। लेकिन अनुमति नहीं मिली। दो माह से फाइल विभागों में अटकी है।
फोर लेन निर्माण के लिए रक्षा मंत्रालय ने जमीन के बदले जमीन की मांग की है। इस सबंध में राजस्व विभाग को अवगत कराया गया है। अभी तक मंजूरी नहीं मिलने से आधे हिस्से में काम बंद है।
शिवेंद्र सिंह, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी

Home / Jabalpur / RoadConstruction विभागों की लड़ाई में 60 करोड़ की सड़क हो गई 70 की… जाने पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो