हज यात्रा 2019: हज के लिए जा रहे दादा-दादी को छोडऩे गए लडक़ा-लडक़ी की समंदर में डूबने से मौत

By: Lalit Kumar Kosta

Updated On:
16 Jul 2019, 11:47:49 AM IST

  • मुम्बई के समुद्र में शहर की युवती सहित दो की डूबने से मौत

     

     

जबलपुर। इस्लाम में हज यात्रा को जीवन का सबसे महत्वपूर्ण कार्य माना गया है। इसके बिना जीवन की सार्थकता नहीं होती। खुदा की बारगाह में सजदा करना हर एक मुस्लिम बंधु की इच्छा होती है। लेकिन एक परिवार के लिए ये हज यात्रा सुखद यादों के साथ दु:खों की कभी न भूलने वाली यादें भी दे गया है। हज यात्रा पर जा रहे दादा-दादी को छोडऩे मुम्बई गए एक परिवार पर रविवार को भारी मुसीबत आन पड़ी। भिवंडी में रिश्तेदार के घर रुका ये परिवार रविवार को अरनाल तट पर घूमने गया था। वहां बारिश के बीच अचानक आई तेज समुद्री लहरों के बीच परिवार के चार बच्चे बह गए। लाइफगार्ड और फायर ब्रिगेड की टीम ने दो को सुरक्षित बचा लिया। जबकि, 26 वर्षीय युवती की दो घंटे बाद लाश मिली। एक 17 वर्षीय किशोर की लाश सोमवार दोपहर निकाली जा सकी। हादसे की सूचना मिलते ही शहर में रह रहे परिवार के लोग मुम्बई रवाना हो गए।

एसी कोच नंबर 15 में सवार एक महिला के साथ आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने किया रेप का प्रयास

शहर के गोहलपुर नई चाल बस्ती निवासी नजीर बाबा और उनकी पत्नी नजमा-बी हज पर जाने वाले हैं। उनकी फ्लाइट 17 जुलाई को मुम्बई से है। दोनों को छोडऩे के लिए परिवार और रिश्तेदार सहित 25 लोग भी मुम्बई गए हुए हैं। रविवार को 17 लोग अरनाल तट पर घूमने गए थे। दोपहर दो बजे के लगभग अचानक तेज लहर में हिना (26) पुत्री नजीर अहमद अंसारी , फरहाद, आफरीन अंसारी (24) व अहफाज अंसारी (17) डूब गए। दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार लाइफगार्ड ने फरहाद व आफरीन को बचा लिया। जबकि दो घंटे बाद हिना को खोज निकाला। उसे अस्पताल ले जाया गया। वहां उसकी मौत हो गयी। अहफाज की लाश सोमवार दोपहर को मिली। हादसे की खबर रविवार को ही परिवार के कलीम व बबलू को मिल गई थी। परिवार के लोग मुंबई में पावरलूम का काम करते हैं।

Updated On:
16 Jul 2019, 11:47:49 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।