scriptकॉलेज स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, स्कॉलरशिप पोर्टल खुला, ये हैं अंतिम तारीख़ | Good news for college students, scholarship portal opened | Patrika News
जबलपुर

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, स्कॉलरशिप पोर्टल खुला, ये हैं अंतिम तारीख़

तकनीकी समस्या के कारण बड़ी संया में छात्र स्कॉलरशिप के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं।

जबलपुरApr 18, 2024 / 04:28 pm

Lalit kostha

scholarship
जबलपुर. कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। स्कॉलरशिप से वंचित रह गए छात्रों के लिए उच्च शिक्षा विभाग एक बार फिर से प्रक्रिया करवा रहा है। कॉलेज से लेकर विश्वविद्यालय में यह नियम लागू होगा। जानकारों के अनुसार इस बार स्कॉलरशिप पोर्टल में लगातार बदलाव किए गए थे। तकनीकी समस्या के कारण बड़ी संया में छात्र स्कॉलरशिप के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं। छात्रों ने भी इस मामले को लेकर कॉलेजों में शिकायत की थी। विभाग द्वारा कोई निर्णय न लिए जाने के कारण छात्र परेशान थे।
कॉलेजों के साथ विश्वविद्यालय के छात्रों को भी मिलेगा लाभ

तीन हजार छात्र को फायदा

जानकारों के अनुसार अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा के अंतर्गत संभाग के करीब तीन हजार छात्र ऐसे हैं जिन्हें स्कॉलरशिप योजना का लाभ नहीं मिल पाया था। कॉलेज और विश्वविद्यालयों के माध्यम से ऐसे छात्रों के पुन: आवेदन प्रक्रिया में शामिल कराया जा रहा है। अगले एक पखवाड़े के अंदर प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा।
scholarship
दस्तावेज अपलोड करने की सुविधा

एमपी टॉस पोर्टल, एनआइसी पोर्टल पर छात्रवृत्ति आवेदन करने से वंचित विद्यार्थियों को आवेदन एवं प्रवेश डाटा को अपलोड करने की सुविधा उपलब्ध करायी गई है। सत्र 2022-23 के लिए 30 अप्रेल तक प्रक्रिया पूरी करनी होगी। सत्र 2023-24 के लिए 15 मई तक प्रक्रिया की जाएगी। कॉलेजों और विश्वविद्यालय को ऐसे छात्रों की जानकारी अपडेट कर आवेदन प्रक्रिया में शामिल कराने के निर्देश दिए गए हैं।
स्कॉलरशिप पाने से वंचित छात्रों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कराई जा रही है। कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे छात्रों की सूची बना ले।

डॉ. दीपेश मिश्रा, रजिस्ट्रार, रादुविवि

Home / Jabalpur / कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, स्कॉलरशिप पोर्टल खुला, ये हैं अंतिम तारीख़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो