scriptकोर्ट में फोर्थ क्लास की नौकरी के लिए आ रहे ऐसे फर्जी काल्स | fake calls fourth class job in court | Patrika News

कोर्ट में फोर्थ क्लास की नौकरी के लिए आ रहे ऐसे फर्जी काल्स

locationजबलपुरPublished: May 27, 2018 01:22:20 pm

Submitted by:

amaresh singh

हाइकोर्ट के नाम पर कतिपय ठगों का गिरोह इस तरह के फर्जी फोन कर चयनित उम्मीदवारों को धोखाधड़ी के जाल में फंसाने की कोशिश कर रहा है।

fake calls fourth class job in court

fake calls fourth class job in court

जबलपुर। हैलो, मैं हाइकोर्ट से बोल रहा हूं। आप चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की भर्ती में चयनित हुए हैं। आपको नियुक्ति पत्र मिल गया कि नहीं..? अगर मिल गया हो तो फौरन हमारे बैंक खाते में 25 हजार डाल दीजिए। वरना आप जॉइन नहीं कर सकेंगे। हाइकोर्ट के नाम पर कतिपय ठगों का गिरोह इस तरह के फर्जी फोन कर चयनित उम्मीदवारों को धोखाधड़ी के जाल में फंसाने की कोशिश कर रहा है। प्रदेश के सभी जिलों से हाईकोर्ट को इस तरह की शिकायतें मिली हैं। इस पर हाईकोर्ट प्रशासन चौकस हो गया है ।

पुलिस को करें सूचित

करीब एक सैकड़ा उम्मीदवारों ने अपने अपने जिलों के जिला एवं सत्र न्यायाधीश के अलावा हाइकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को शिकायतें की थीं। शिकायतकर्ताओं के मोबाइल फोन पर अज्ञात नम्बरों से कॉल्स आए। काल करने वाले ने खुद को हाइकोर्ट से बताते हुए शिकायतकर्ताओं से 10-25 हजार रु तक की मांग की। बताया जा रहा है कि कई उम्मीदवारों ने कॉल्स पर बताए खाता नम्बरों में रुपए भी जमा करा दिए। रजिस्ट्रार जनरल ने तत्काल कार्रवाई कर उम्मीदवारों को सूचना पत्र जारी किए हैं। इसे मप्र हाइकोर्ट की अधिकृत वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया है। इसमें उम्मीदवारों को सावधान रहने की चेतावनी देते हुए ऐसा कोई कॉल आने पर पुलिस को इत्तिला देने को कहा है।

बिहार के हैं नम्बर

सूत्रों के अनुसार शिकायत में बताए गए नम्बरों को पुलिस के जरिए ट्रेस कराया गया। जांच में ये नम्बर बिहार के और फर्जी सिम कार्ड वाले पाए गए हैं। मामले की आगे जांच जारी है।
ठगी करने वालों के गिरोह ने चयनित उम्मीदवारों के रिश्तदारों को भी इस सम्बंध में फोन लगाए। उम्मीदवारों को मांगी गई रकम न जमा करने पर नियुक्ति निरस्त हो जाने की धमकी दी गई। अधिक पूछताछ करने पर फोन काट दिया जाता था।
शिकायतें मिली हैं

्देश भर से इस सम्बंध में शिकायतें मिली हैं। हम समुचित कार्रवाई कर रहे हैं।
मो. फहीम अनवर, रजिस्ट्रार जनरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो