scriptdussehra shayari quotes wishes in hindi- ऐसे दें Whatsapp facebook, इमेजेस और SMS से दशहरा नवरात्रि की शुभकामनाएं | dussehra shayari quotes wishes in hindi | Patrika News
जबलपुर

dussehra shayari quotes wishes in hindi- ऐसे दें Whatsapp facebook, इमेजेस और SMS से दशहरा नवरात्रि की शुभकामनाएं

सबसे पहले भगवान रामचंद्र ने समुंद्र के किनारे नौ दिन तक दुर्गा मां का पूजन किया था और इसके बाद लंका की तरफ प्रस्थान किया था

जबलपुरSep 24, 2017 / 03:21 pm

Lalit kostha

dussehra shayari quotes wishes in hindi, dussehra,dussehra 2017,dussehra 2017 dates,dussehra time,dussehra festival

dussehra shayari quotes wishes in hindi, dussehra,dussehra 2017,dussehra 2017 dates,dussehra time,dussehra festival

जबलपुर। 21 सितंबर गुरूवार से शारदीय नवरात्रों की शुरूआत हो चुके है और आप अपने दोस्तों और परिवार को मां के इन शुभ दिनों और दशहरा की शुभकामनाएं देना चाहते हैं तो ये व्हॉट्सएप और फेसबुक मैसेज आपकी मदद कर सकते हैं। नौ रातों का समूह यानी नवरात्रे की शुरूआत अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की पहली यानी तारीख 21 सितंबर से हो गई है। इन नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है। अश्विन पक्ष में आने वाले नवरात्रे शारदीय नवरात् भी कहलाते हैं। नवरात्रों की शुरूआत सनातन काल से हुई थी। सबसे पहले भगवान रामचंद्र ने समुंद्र के किनारे नौ दिन तक दुर्गा मां का पूजन किया था और इसके बाद लंका की तरफ प्रस्थान किया था।

garba girls – गरबा गर्ल्स की ये ड्रेसेस बना देंगी दीवाना, देखें वीडियो

फिर उन्होंने युद्ध में विजय भी प्राप्त की थी, इसलिए दसवें दिन दशहरा मनाया जाता है और माना जाता है कि अधर्म की धर्म पर जीत, असत्‍य की सत्‍य पर जीत के लिए दसवें दिन दशहरा मनाते हैं। असत्य और सत्य की जीत का उत्सव और मां दुर्गा के पूजन के लिए नवरात्र मनाए जाते हैं. अश्विन माह के नवरात्रों को महानवरात्र माना जाता है ये दशहरे से ठीक पहले होते हैं। दुर्गा मां की अलग-अलग शक्तियों की इन नौ दिन पूजा की जाती है। हर रूप की अपनी-अपनी विशेषता होती है, इसलिए इन नौ दिनों में मां के हर रूप की पूजा होती है। मां अपने सभी भक्तों को फल देती है, उन्हें अपने हर बच्चे को खुश देखने से संतुष्टि मिलती है। अगर आप भी अपने सगे-संबंधियों को दशहरा व नवरात्रों की बधाई देना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेज।

navratri colors 2017- ढोलिड़ा..ढोलिड़ा…पर ग्राउंड प्रैक्टिस में झूमें पार्टिसिपेंट्स- देखें वीडियो

शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघण्टा, कूष्मांडा, कात्यायनी, कालरात्रि, महारात्रि, सिद्धिदात्री मां के ये नौ रूप आपकी मनोकामनाएं पूरी करें।
जय मां कूष्मांडा! दशहरा की शुभकामनाएं!

नवरात्रों के आगमन की तैयारी, राम-सीता के मिलन की तैयारी, असत्य पर सत्य की जीत की तैयारी, हो सबको आज इन पवित्र त्यौहारों की बधाई।
नवरात्रि दशहरा की शुभकामनाएं।

2017 navratri colors september देशभर में सबसे प्रसिद्ध है इस शहर का दशहरा, ये है इसकी खूबी- देखें वीडियो

मेरी हंसी का हिसाब कौन करेगा, मेरी गलती को माफ कौन करेगा, ऐ माता मेरे सभी दोस्तों को सलामत रखना, वरना नवरात्रि में ‘गरबा डांस’ कौन करेगा।
दशहरा नवरात्रि की शुभकामनाएं।

इस नवरात्रे मां दुर्गा आपकी कामना पूरी करें, मां नैना आपकी नैनों को ज्योति दे, मां चिंतपूर्णी आपकी चिंता हरे, मां काली आपके शत्रुओं का नाश करे, मां मनसा आपकी हर मनोकामना पूरी करे, मां शेरों वाली आपके परिवार को सुख शान्ति दे, मां ज्वाला आपके जीवन में रौशनी दे, मां लक्ष्मी आपको धन से मालामाल करे।
जय माता दी, दशहरा नवरात्रि की शुभकामनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो