script

बच्चे के हाथ में फटा पटाखा, अंगुलियों के उड़े चीथड़े

locationजबलपुरPublished: Nov 09, 2018 03:32:48 pm

Submitted by:

Lalit kostha

बच्चे के हाथ में फटा पटाखा, अंगुलियों के उड़े चीथड़े
 

Lucknow news

crackers blast

जबलपुर। दिवाली पर हर घर में रोशनी होती है, खुशियों की दीप माला और बच्चों की मुस्कान से हर आंगन खुशी मना रहा था। पटाखों की रोशनी से आसमान सतरंगी हो गया। हर तरफ उत्साह का माहौल था। लेकिन थोड़ी सी लापरवाही इन खुशियों को नजर लगा देती है। जो ताउम्र के लिए बुरी याद बन जाती है। ऐसा ही हुआ जबलपुर के कुछ बच्चों के साथ, जिनकी दिवाली खुशियों से शुरू हुई और दुखद एहसासों के साथ खत्म हुई। दीपावली की रात जब चारों तरफ पटाखों की आवाज गूंज रही थी, उसी दौरान दौरान कुछ घरों में बच्चों के रोने की आवाजें भी निकली। आतिशबाजी में लापरवाही बरतने पर बच्चों के हाथ-पैर जल गए।

news facts- इधर, नानी के घर आए बच्चे के हाथ में फूटा बम, अंगुलियों के उड़े चीथड़े

सूत्रों के अनुसार मेडिकल, विक्टोरिया अस्पताल सहित निजी अस्पताल में बुधवार देर रात आग से झुलसे कई मरीज पहुंचे। इसमें गोरखपुर थाना क्षेत्र में नानी के घर दीपावली मनाने आए 13 वर्षीय बच्चे के हाथ में बम फूटने से तीन अंगुलियां जल गईं। उसे मेडिकल अस्पताल के वार्ड-17 में भर्ती कराया गया है।
परिजनों के अनुसार कटनी निवासी सूरज दीपावली पर नानी के घर आया था। वह खराब बम के खोके में दूसरा बम फंसाकर फोडऩे का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान दोनों बम उसके हाथ में ही फूट गए। उधर, बिलहरी निवासी सात वर्षीय बालक को चेहरा पटाखा जलाने के दौरान झुलस गया। परिजन उसे नजदीकी चिकित्सक के पास ले गए। डॉक्टर ने आग से झुलसे अंगों में टूथपेस्ट लगाकर आराम करने के लिए घर भेज दिया। सुबह बच्चे की तबीयत बिगडऩे पर परिजन निजी अस्पताल ले गए। चिकित्सकों ने जांच के बाद जख्मों पर लगा टूथपेस्ट हटाया।

ट्रेंडिंग वीडियो