scriptकटनी से जुड़े हवाला कांड के तार, अरबों का हुआ है हेर फेर | BJP ministers caught hawala scam in mp | Patrika News

कटनी से जुड़े हवाला कांड के तार, अरबों का हुआ है हेर फेर

locationजबलपुरPublished: Nov 18, 2018 03:44:46 pm

Submitted by:

Lalit kostha

कटनी से जुड़े हवाला कांड के तार, अरबों का हुआ है हेर फेर

BJP ministers caught hawala scam in mp

BJP ministers caught hawala scam in mp

जबलपुर. आयकर विभाग की जबलपुर इंवेस्टीगेशन विंग के हवाला खुलासे में राशि बढ़ती जा रही है। जबलपुर में सामने आया पांच सौ करोड़ का हवाला कारोबार आठ सौ करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। सूत्रों का कहना है कि इस राशि का इस्तेमाल विधानसभा चुनाव में होना था। इंवेस्टिगेशन विंग की कार्रवाई में यह भी खुलासा हुआ कि जबलपुर और कटनी में एक ही कोरियर कंपनी के माध्यम से हवाला कारोबार हो रहा था। क्रिकेट सट्टे की रकम मुंबई के साथ दुबई तक भेजे जाने की तैयारी थी। इसमें क्रिकेट सट्टे से जुड़े कारोबारी का भी नाम सामने आया है।

news facts

आठ सौ करोड़ पहुंचा मामला
एक ही कोरियर कंपनी के जरिए पहुंचाई जाती थी रकम
हवाला के तार कटनी कांड से भी जुड़े!

कोरियर एजेंसी के तार कटनी में कुछ समय पहले सामने आए हवाला कांड के आरोपित सतीश सरावागी से जुड़ रह हैं। उल्लेखनीय है कि कटनी हवाला कांड में भाजपा के दिग्गज मंत्री संजय पाठक का नाम भी खूब उछला था, हालांकि इस पर जांच चल रही है। वर्तमान में जबलपुर में हवाला नेटवर्क का खुलासा एसटीएफ ने 35 लाख की रकम के साथ किया था।
यह रकम किक्रेट सट्टे के कारोबार से जुड़े सतीश सनपाल की बताई जा रही है। आयकर टीम अब पंजू गोस्वामी और अतुल खत्री के पास से जब्त सूची में 250 लोगों की जांच कर रही है। आयकर टीम सतना में जीआरपी द्वारा दबोचे गए दिल्ली के व्यापारी विपनी डोंगरे से पूछताछ करने के साथ ही कटनी में मारे गए छापे के दौरान जब्त दस्तावेजों को भी खंगाल रही है।

ऑनलाइन ट्रांसफर की गई रकम
कटनी में हवाला कारोबारी दवित पंजवानी के यहां मिले दस्तावेजों में पेटीएम के माध्यम से पाकिस्तान में क्रिकेटर को ट्रांसफर होने के इनपुट भी हैं। विभाग के अधिकारी और डिटेल खंगाल रहे हैं। इसमें पता लगाया जा रहा है कि पैसे ट्रांसफर का उद्ेश्य क्या था और कब-कब कितनी राशि ट्रांसफर की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो