script

Hindu temple- बद्रीनारायण मंदिर की 6 मूर्तियां चोरी, भक्तों में आक्रोश

locationजबलपुरPublished: Nov 02, 2017 08:47:06 am

Submitted by:

deepankar roy

मंदिर का ताला तोड़कर ले गए मूर्ति और पीतल का घंटा, पुलिस ने शुरू की जांच

jaipur

badrinath temple story Ancient idol statue stolen

जबलपुर। शहर में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद है कि वे कहीं जहां चाह रहे है वहीं सेंधमारी कर रहे है। नया मामला गढ़ा थाने के पीछे का है। जहां, प्राचीन बद्रीनारायण मंदिर में मंगलवार को चोरों ने धावा बोल दिया। मंदिर की वर्षों पुरानी प्रतिमा चुराकर ले गए। इस घटना की सूचना जैसी ही फैली आसपास के लोग मंदिर में एकत्रित हो गए। श्रृद्धालुओं की संख्या बढऩे और आक्रोश भड़कते देख पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। पुलिस ने मामले में फटाफट शिकायत दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।
सुबह पुजारी पहुंचे तो खुला था दरवाजा
गढ़ा थानांतर्गत स्थित बद्रीनाथ मंदिर में मंगलवार की सुबह पुजारी नरेंद्र मिश्रा गए। वे पूजा करने के लिए जैसे ही मंदिर के दरवाजे के पास पहुंचते तो उन्होंने देखा कि मंदिर में लगा हुआ छोटा दरवाजा खुला हुआ है। उन्होंने आसपास देखा तो कोई नहीं था। उन्हें संदेह हुआ अंदर जाकर देखा तो वे हैरान रह गए। मंदिर से भगवान की मूर्तियां गायब थी।
पहाड़ी के पीछे है मंदिर
गढ़ा थाना प्रभारी आरके गौतम ने बताया कि गढ़ा थाने के पीछे पहाड़ी में प्राचीन बद्रीनारायण मंदिर है। सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर वहां चोरी की। मंदिर से मूर्तियां गायब होने की शिकायत मिली है। इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की है। आसपास के लोगों से जानकारी लेकर चोरों का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे है।
पीतल का घंटा भी ले गए
पुलिस के अनुसार पहाड़ी के पीछे बना यह बेहद प्राचीन मंदिर है। चोर मंदिर का ताला तोड़कर भगवान ब्रदीनाथ सहित आधा दर्जन मूर्ति ले गए है। इसमें भगवान गणेश, नंदी, कार्तिकेय और वीरभद्र की प्रतिमा भी है। चोर मंदिर में लगा पीतल का घंटा भी साथ ले गए। चोरों ने सुनियोजित योजना के तहत मंदिर की मूर्तियां चुराई है। उन्होंने सूनेपन का फायदा उठाया है।
पुलिस डॉग स्क्वॉड
मंदिर से मूर्तियां चोरी होने की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु एकत्रित हो गए। उन्होंने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर गोरखपुर सीएसपी अंजूलता पटले और टीआई रविन्द्र गौतम भी मौके पर पहुंच गए। फिंगर प्रिंट और डॉग स्क्वॉड की टीम ने मौके का मुआयना किया। पुलिस ने इस मामले में संदेहियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो