scriptAstrology : वैभव, विलासिता के स्वामी शुक्रदेव ने बदली राशि, अब इनका चमकेगा भाग्य | Astrology: Lord of glory and luxury Shukradev changed his zodiac sign | Patrika News
जबलपुर

Astrology : वैभव, विलासिता के स्वामी शुक्रदेव ने बदली राशि, अब इनका चमकेगा भाग्य

शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन के शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी होंगे

जबलपुरApr 26, 2024 / 02:26 pm

Lalit kostha

shukra grah

shukra grah

जबलपुर . धन, वैभव, ऐश्वर्य, प्रेम, विलासिता और सुख-संपदा के दाता शुक्र ग्रह ने 25 अप्रेल को मेष राशि में प्रवेश कर लिया। इस राशि में राहु पहले से बैठे हैं। शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन के शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी होंगे। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, व्यापारिक गतिविधियों के लिए यह गोचर लाभप्रद होगा।
shukra grah
shukra grah
व्यापार के लिए लाभप्रद, कुछ राशियों के लिए शुभ होगा गोचर, कुछ को सतर्क रहने की सलाह

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, जीव-जगत की उत्पत्ति में अहम भूमिका निभाने वाले महान ग्रह शुक्र ने 25 अप्रेल की रात्रि 12.08 बजे मीन राशि की यात्रा समाप्त करके मंगल की राशि मेष में प्रवेश किया है। जहां ये 19 मई की सुबह 09.48 बजे तक गोचर करेंगे। शुक्र ग्रह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे। जहां पर पहले से ही सूर्य और देवगुरु बृहस्पति विराजमान हैं। शुक्र के मेष राशि में गोचर से कई शुभ संयोग का निर्माण होगा। इनके राशि परिवर्तन का सभी जातकों पर सीधा प्रभाव पड़ेगा। उसके बाद स्वयं की राशि वृषभ में चले जाएंगे।
ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, मेष में शुक्र का प्रवेश होने से कन्या राशि के लोगों के सम्मान को चोट पहुंच सकती है। लोग नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे कोई कार्य न करें, जिससे मानहानि हो। धन हानि हो सकती है इस दौरान किसी को रुपए भी उधार न दें। शुक्र का मेष राशि में गोचर करने से वृश्चिक राशि में कई कड़े अनुभव प्राप्त हो सकते हैं। 25 अप्रेल से 19 मई के बीच काम गोपनीस ढंग से करें क्योंकि दुश्मन प्रभावी होंगे। वे नुकसान पहुंचा सकते हैं। साजिश का शिकार बना सकते हैं। बीमार भी पड़ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखना होगा।
planets
इन राशियों के जातकों के लिए ग्रहगोचर लाभदायक

  • वृषभ राशि के स्वामी शुक्र देव हैं। अत: इस राशि के जातकों पर शुक्र देव की विशेष कृपा बरसती रहती है।
  • मीन राशि में गोचर के दौरान शुक्र देव वृषभ राशि के आय भाव में विराजमान रहेंगे। इस भाव में शुक्र देव के रहने से वृषभ राशि के जातकों के आय में वृद्धि होगी। सुख-सुविधाओं पर धन व्यय होगा।
  • मीन राशि में गोचर के दौरान शुक्र देव मिथुन राशि के करियर भाव में विराजमान होंगे। इस भाव में शुक्र देव के रहने से मिथुन राशि के जातकों के पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। साथ ही सुखों में वृद्धि होगी। जॉब की तलाश में हैं, तो करियर को नया आयाम मिल सकता है।
  • कर्क राशि के स्वामी चंद्र देव हैं। हालांकि, कर्क राशि में बृहस्पति उच्च के होते हैं। अत: कर्क राशि के जातकों को हमेशा शुभ फल प्राप्त होता है। वहीं, शुक्र के भाग्य भाव में विराजमान होने से कर्क राशि के जातकों का भाग्योदय होगा। भाग्य के सहारे सभी बिगड़े काम बनेंगे। साथ ही आमदनी भी बढ़ेगी।
  • मीन राशि में शुक्र देव उच्च के होते हैं। अत: हमेशा शुभ फल देते हैं। वर्तमान समय में राहु का भी गोचर मीन राशि में है। वहीं, शुक्र के गोचर करने से मीन राशि की किस्मत बदलने वाली है। इस दौरान मीन राशि के जातकों को सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होगी।

Home / Jabalpur / Astrology : वैभव, विलासिता के स्वामी शुक्रदेव ने बदली राशि, अब इनका चमकेगा भाग्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो