scriptPatwari Examination में हुआ यह बड़ा बदलाव, गड़बडिय़ों के बाद लिया फैसला | appsc: peb asked to follow protective measures | Patrika News

Patwari Examination में हुआ यह बड़ा बदलाव, गड़बडिय़ों के बाद लिया फैसला

locationजबलपुरPublished: Dec 14, 2017 09:11:47 am

Submitted by:

deepak deewan

प्रवेश सम्बंधी शिकायतों के चलते प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने दिए नए निर्देश

appsc-peb-asked-to-follow-protective-measures

appsc-peb-asked-to-follow-protective-measures

जबलपुर. पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायतें थम नहीं रहीं हैं। यह परीक्षा आनलाइन ली जा रही है जिसकी वजह ही यह थी कि परीक्षाओं में होती गड़बडिय़ों पर लगाम लग सके लेकिन उल्हा हो रहा है। इस परीक्षा में सर्वर डाउन से लेकर परीक्षा केंद्रों में प्रवेश तक को लेकर कई शिकायतें सामने आ रहीं हैं। बड़ी संख्या में आ रहीं शिकायतों को देखते हुए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने सभी केंद्रों में सुरक्षात्मक उपायों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है।

गेट पर लगेंगे सीसीटीवी
परीक्षा केंद्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों को पूरे समय ऑन रखने के साथ ही मुख्यद्वार के सामने भी कैमरे से पूरे समय निगरानी के लिए कहा गया है। पीईबी ने कहा है कि यदि किसी केंद्र में कैमरे बंद मिले तो सम्बंधित केंद्र अधीक्षकों पर कार्रवाई होगी। विदित हो कि सुबह ९ बजे से हो रही दो चरणों में परीक्षाओं को लेकर १.३० घंटे पूर्व छात्रों को रिपोर्टिंग के लिए कहा गया है। ठंड के चलते कई बार छात्र देर से परीक्षा केंद्र पहुंच रहे हैं। एेसे में कई जिलों में प्रवेश को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है। पीईबी ने एग्जाम कंडक्ट करा रही निजी कम्पनी के अधिकारियों, ऑब्जर्वर को निगाह रखने के लिए कहा है।

कई आरोप निकले झूठे
जिले में कुछ केंद्रों में प्रवेश को लेकर शिकायतें आई थीं, जब सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गए तो आरोप झूठे निकले। दोबारा ऐसी स्थिति न बने इसलिए निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया है। पीईबी एग्जाम कंट्रोलर एकेएस भदौरिया के अनुसार पहले दिन सर्वर में आई तकनीकी खराबी के कारण वंचित छात्रों की जानकारी ली जा रही है। बाकी दिनों में एेसी कोई दिक्कत नहीं आई है। इन छात्रों के लिए अलग से परीक्षाएं आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने सभी केंद्रों में सुरक्षात्मक उपायों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो