scriptकमाल है… 20 की उम्र में बने सीएस, दुनिया भर को दे रहे गाइडेंस | amazing CS Executive | Patrika News

कमाल है… 20 की उम्र में बने सीएस, दुनिया भर को दे रहे गाइडेंस

locationजबलपुरPublished: Aug 26, 2018 08:04:01 pm

Submitted by:

deepankar roy

देशभर के युवाओं को यूट्यूब चैनल के माध्यम से सीएस का गाइडेंस दे रहे हैं।

amazing CS Executive

amazing CS Executive

जबलपुर। कंपनी सेक्रेटरी बनने का ख्वाब कुछ स्टूडेंट्स का पूरा हुआ, क्योंकि कड़ी मेहनत रंग लाई और सफलता उनके कदम चूमी। भारतीय कंपनी सेक्रेटरी संस्थान ने शनिवार की दोपहर सीएस एग्जिक्यूटिव और प्रोफेशनल लेवल के रिजल्ट घोषित किए। संस्कारधानी के विद्यार्थियों को भी सफलता हाथ लगी।
कई विद्यार्थी कंपनी सेक्रेटरी बन गए तो वहीं बहुत से विद्यार्थियों ने एग्जीक्यूटिव का लेवल पार कर लिया। सभी का ध्यान सराफा निवासी रौनक अग्रवाल ने खींचा। सबसे कम उम्र में उन्होंने सीएस बनने का तमगा हासिल कर लिया है। इतना ही नहीं वे देशभर के युवाओं को यूट्यूब चैनल के माध्यम से सीएस का गाइडेंस दे
रहे हैं।

यूट्यूब पर लाखों फॉलोअर्स, अवेयरनेस फैला रहे
रौनक अग्रवाल प्रोफेशनल क्लीयर कर सीएस बन गए हैं। रौनक बताते हैं कि ट्वेल्थ क्लास तक वे एवरेज स्टूडेंट थे, लेकिन सीएस के फाउंडेशन लेवल से जो स्टडी पर उन्होंने फोकस किया, उसके बाद से वे लगातार मैदान मारते आ रहे हैं। फाउंडेशन और एग्जीक्यूटिव दोनों ही में ऑल इंडिया रैंक हासिल की और अब मात्र 20 साल की उम्र में सीएस बन गए हैं। रौनक ने बताया कि सीएस की फील्ड में उनके पास जो नॉलेज है, वो अन्य युवाओं को देना चाहते हैं। यही वजह है कि उन्होंने यूट्यूब पर रौनक अग्रवाल के नाम से चैनल बनाया और वीडियोज शेयर किए। रातों ही रात वह वीडियो युवाओं के बीच छा गए, क्योंकि उन्हें निशुल्क नॉलेज मिला। रौनक बताते हैं कि इस काम को करने की इंस्पीरेशन मेंटर सीए अजय अग्रवाल रहे। रौनक अपनी सफलता का श्रेय मां अलका और पिता राजेंद्र अग्रवाल को देते हैं।


टाइम मैनेजमेंट आया काम
सीएस बन गए परख जैन बताते हैं कि परीक्षा कठिन थी, लेकिन कड़ी मेहनत के कारण उन्होंने इस कठिन एग्जाम को पार कर लिया। उनका कहना है कि टाइम टू टाइम स्टडी की और हॉबी को भी समय दिया। यही वजह है कि अच्छा स्कोर कर पाया। परख अपनी सक्सेस का श्रेय सीए आशुतोष ददरया को देते हैं। परख ने बताया कि मुम्बई की चार बड़ी कंपनी में ट्रेनिंग के लिए कॉल आया है।


अब अगले ग्रुप के लिए मेहनत
हिमांशी तिवारी ने सीएस प्रोफेशनल का ग्रुप वन क्लीयर कर लिया है। अब वे बाकी के दो ग्रुप की प्रिपरेशन करेंगी। हिमांशी बताती हैं कि रोजाना पढ़ाई, रिवीनज और राइटिंग स्किल पर फोकस किया, तब जाकर उन्हें सक्सेस मिल पाई है। आने वाले बाकी ग्रुप में भी ऐसी ही प्रिपरेशन करेंगी। हिमांशी अपनी सक्सेस का श्रेय पैरेंट गीता संतोष तिवारी को देती हैं।

स्वप्निल गुप्ता ने सीएस एग्जीक्यूटिव के दोनों ग्रुप एक साथ क्लीयर कर लिए हैं। अब वे प्रोफेशनल की तैयारी करेंगे। स्वप्निल साथ-साथ सीए भी कर रहे हैं।
आयुष सेन ने एग्जीक्यूटिव का सेकंड ग्रुप क्लीयर कर लिया है। अब वे प्रोफेशनल की प्रिपरेशन में जुट गए हैं। सफलता का श्रेय पैरेंट कल्पना अरविंद सेन को देते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो