scriptवीयू में अनशन पर बैठी छात्रा हुई बेहोश, वित्त मंत्री से मिला विवि प्रबंधन | A student sitting on hunger strike in VU, met Finance Minister | Patrika News

वीयू में अनशन पर बैठी छात्रा हुई बेहोश, वित्त मंत्री से मिला विवि प्रबंधन

locationजबलपुरPublished: Sep 21, 2019 12:20:42 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

आज एक अन्य छात्रा कमजोरी के चलते गश खाकर गिरी, शिकायत के बाद भी दो घंटे तक नहीं पहुंचा कोई, छात्रों ने दर्ज की नाराजगी, खुद ले गए अस्पता

A student sitting on hunger strike in VU, met Finance Minister

A student sitting on hunger strike in VU, met Finance Minister

जबलपुर।
वेटरनरी महाविद्यालय में मांगों को लेकर पिछले सात दिनों छात्रों की हड़ताल आठवें दिन भी जारी रही। भूख हड़ताल पर बैठी एक छात्रा दोपहर कमजोरी के चलते बेहोश हो गई। इस दौरान छात्रों ने पुलिस और १०८ नंबर पर सूचना दी लेकिन करीब दो घंटे तक कोई नहीं पहुंचा जिसके चलते छात्रों ने नाराजगी दर्ज कर शासन प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। भूख हड़ताल पर बैठे छात्र डॉ.आशुतोष पाठक, डॉ.प्रियंका पाल, डॉ.सौरव साहू, डॉ. गोविंद चौधरी आदि ने कहा कि अब तक दो छात्राओं की तबियत बिगडऩे के कारण उन्हें जिला अस्पताल में रिफर किया गया है। गत दिवस छात्रा डॉ.चंद्रिका त्रिपाठी के बाद शुक्रवार को डॉ.आंकाक्षा अग्निहोत्री भी बेहोश हो गई। सूचना देने के बाद भी न तो पुलिस पहुंची न ही एम्बूलेंस आई। छात्र खुद विक्टोरिया अस्पताल ले गए।
हड़ताली छात्र-छात्राओं ने डिग्री जलाई
वेटरनरी कॉलेज के हड़ताली छात्रों की डिग्रियों की प्रतिलिपि है। जिन्हें हड़ताल पर बैठे पशु चिकित्सक छात्र छात्राओं ने आग के हवाले कर दिया। पिछले ७ दिनों से यह वेटरनरी के पशु चिकित्सक छात्र-छात्राएं अपनी ३ सूत्री मांगों के समर्थन में हड़ताल कर रहे हैं। और पिछले ३ दिनों से उन्होंने भूख हड़ताल शुरू की है। लेकिन जब कमलनाथ सरकार के दो दो मंत्रियों वाले शहर में उनकी सुध किसी ने नहीं ली तो हार कर उन्होंने अपनी डिग्रियों की प्रतिलिपि को आग में फूंक कर अपना आक्रोश व्यक्त किया है ।
विवि प्रबंधन ने वित्त मंत्री से की मुलाकात
छात्रों की हड़ताल के चलते ठप हुई शिक्षण व्यवस्था और मांगो को लेकर शाम को विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से डीन, छात्र अधिष्ठाता के साथ छात्रों के प्रतिनिधि मंडल ने वित्त मंत्री तरुण भानोत से मुलाकात की। मंत्री ने आश्वस्त किया कि उनकी मांगो का निराकण किया जाएगा। छात्रों को मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने का भरोसा दिलाया गया। छात्रों ने कहा कि ठोस कार्रवाई के बाद ही उनका अनशन समाप्त होगा।
यहां भोपाल में भी शुरू हुआ आंदोलन
वहीं दूसरी और भोपाल में भी छात्रों द्वारा पशु चिकित्सकों की भर्ती करने, पदों की संख्या बढ़ाकर सात हजार करने की मांग को लेकर पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव से मुलाकात की और मांगों का ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही रीवा और महु महाविद्यालयों में भी छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो