Murder : युवक की हत्या करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, एक फरार : देखें वीडियो

By: Tarunendra Singh Chauhan

Published On:
Jul, 16 2019 06:45 PM IST

 
  • मामूली विवाद पर युवकों ने चाकू से कर दिया था हमला

     

जबलपुर. डायल 100 को सवा पांच बजे सूचना मिली कि बड़ा पत्थर रांझी मेजर किराना के सामने मारपीट में घायल अवस्था में एक युवक पड़ा है। सूचना पर पहुंची पुलिस 100 डायल एवं पेट्रोलिंग थाना मोबाइल द्वारा घायल युवक को तत्काल शासकीय रांझी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने परीक्षण उपरांत मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रांझी थाना पुलिस ने टीम गठित कर हत्या के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और एक की तलाश की जा रही है।

ये है मामला
घटना की जानकारी लगते ही थाना प्रभारी रांझी मंजीत सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक रांझी धर्मेश दीक्षित रांझी शासकीय अस्पताल पहुंचे एवं मृतक के सम्बंध में पतासाजी की तो मृतक का नाम पवन मिश्रा(32) निवासी मुण्डी टोरिया पानी की टंकी के पास रांझी ज्ञात हुआ। घटना स्थल के आसपास के फुटेज खंगालने और घटना के सम्बंध में पतासाजी की गयी तो ज्ञात हुआ कि झल्लू वंशकार निवासी नई बस्ती झण्डा चौक का पवन मिश्रा के साथ था, झल्लू वंशकार मोटर साइकिल चला रहा था, पवन मिश्रा पीछे बैठा हुआ था। यह जानकारी लगते ही झल्लू वंशकार से पूछताछ की गयी तो झल्लू वंशकार(35) ने बताया कि उसने एवं पवन मिश्रा ने बड़ा पत्थर रांझी स्थित देशी शराब दुकान पर देशी शरा पी, उसके बाद बड़ा पत्थर रांझी स्थित मछली दुकान से मछली लेकर घर जा रहे थे, जैसे ही मेजर किराना स्टोर के सामने शाम 5 बजे पहुंचे उसी समय नई बस्ती बगियाटोला का अजय साकेत, लापरवाही पूर्वक ऑटो चलाते हुए आया, ऑटो में गोलू केवट बैठा हुआ था, उसके यह कहने पर कि कैसे ऑटो चला रहे हो, तो दोने उतरकर हाथ घूंसो से मारपीट करने लगे।

अजय साकेत दौडकऱ कुछ ही दूरी पर स्थित गोलू के घर पर जाकर झगड़ा होने की जानकारी दिया तो गोलू का छोटा भाई मोहित केवट एवं एक लडक़ा दौडकऱ आ गए और मोहित केवट ने पवन मिश्रा की दाहिनी जांघ में चाकू से हमला कर दिया, जिससे पवन मिश्रा वहीं गिर गया, पवन मिश्रा की जांघ से खून निकलने लगा तो वह डरकर मोटर साइकिल लेकर भाग कर सीधे पवन मिश्रा के घर पहुंचा एवं घर वालों को घायल पड़े होने की जानकारी दी। पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए आरोपियो के विरुद्ध धारा 302 ,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर अमित सिंह द्वारा घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुए आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए अदेशित किए जाने पर अति. पुलिस अधीक्षक दक्षिण डॉ संजीव उइके, नगर पुलिस अधीक्षक रांझी धर्मेश दीक्षित के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी रांझी मंजीत सिंह के नेतृत्व मे टीम गठित की गई। टीम ने सम्भावित स्थानों पर दबिश देते हुए आरोपी गोलू केवट, अजय साकेत एवं एक 17 वर्षीय किशोर को अभिरक्षा मे लेते हुए फरार मोहित केवट की तलाश जारी है।

इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका
आरोपियो को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी मनजीत सिहं, उप निरी सतीश झारिया, राहुल काकोडिया , सहायक उप निरीक्षक नरेश मरावी प्रधान आरक्षक लेखमणी, आरक्षक सचिन तिवारी, रविन्द्र सोनी, अविनाश सिहं, संजय तुरकर, रवि चौधरी, राजकुमार सिंह, की सराहनीय भूमिका रही।

Published On:
Jul, 16 2019 06:45 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।