scriptस्कूलों का निरीक्षण कर देखा पढ़ाई का स्तर | Level of studies observed by schools | Patrika News

स्कूलों का निरीक्षण कर देखा पढ़ाई का स्तर

locationहोशंगाबादPublished: Sep 14, 2018 12:16:48 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

व्यवस्थाओं का लिया जायजा, मतदान केंद्रों पर भी देखी व्यवस्थाएं

school inspection

inspection

इटारसी. सोनतलाई में हुई घटना के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। स्कूल में अधिकारियों द्वारा निरीक्षण करके जांच की जा रही है। इसमें सुरक्षा सहित शिक्षा के स्तर को लेकर निरीक्षण किया जा रहा है। एसडीएम वंदना जाट और नायब तहसीलदार एनपी शर्मा ने लोहारिया कला, रामपुर, केसला खुर्द, ग्वाड़ी, गुर्रा और सोनलताई का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान यहां स्कूलों में पढ़ाई का स्तर जांचा गया है। इसके साथ ही स्कूलों में टीचर्स है या नहीं, डे्रस और साइकिल मिली की नहीं, छात्रवृत्ति बच्चों को मिल रही है या नहीं इसकी भी जानकारी ली। इसके साथ ही मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता के विषय में भी जानकारी ली गई। निरीक्षण के दौरान लोहारिया कला में दर्ज संख्या ज्यादा है लेकिन बच्चे कम मिले हैं। शिक्षकों ने बताया कि गणेशोत्सव होने के कारण बच्चों की संख्या कम है।
मतदान केंद्र का निरीक्षण – निरीक्षण के दौरान एसडीएम द्वारा अति संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया गया। सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र में138 अति संवेदनशील मतदान केंद्र हैं। इसमें से लोहारिया कलां, ग्वाड़ी, रामपुर, गुर्रा, सोनतलाई का निरीक्षण किया गया। निर्वाचन आयोग के अनुसार के नियमानुसार मतदान केंद्रों पर रैंप होना चाहिए, साथ ही दो दरवाजे होना चाहिए। निरीक्षण के दौरान यहां स्कूलों में पढ़ाई का स्तर जांचा गया है। इसके साथ ही स्कूलों में टीचर्स है या नहीं, डे्रस और साइकिल मिली की नहीं, छात्रवृत्ति बच्चों को मिल रही है या नहीं इसकी भी जानकारी ली।
स्कूलों और निर्वाचन केंद्रों का निरीक्षण किया है। स्कूलों में व्यवस्थाएं लगभग ठीक थी लेकिन मतदान केंद्रों पर रैंप नहीं मिले हैं और कुछ केंद्रों पर दो दरवाजे नहीं थे। सभी मतदान केंद्रों को अपडेट कराया जाएगा।
वंदना जाट, एसडीएम इटारसी
आईजी ने किया थाने का निरीक्षण
इटारसी. इटारसी थाने को गुरूवार को आईजी केसी जैन और डीआईजी आरके चौबे ने निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पेंडिंग केस, मिसिंग कंप्लेंट, महिलाओं से संबंधित अपराधों सहित अन्य जानकारी ली। दोनों अधिकारियों का यह रूटीन निरीक्षण था। इस दौरान के एसपी अरविंद सक्सेना, एसडीओपी उमेश द्विवेदी, टीआई विक्रम रजक मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो