script

तीन दिन हो जाते तो नपा के अधिकारियों की बढ़ जातीं मुश्किल

locationइटारसीPublished: Feb 19, 2019 02:21:07 pm

Submitted by:

rajendra parihar

राजेन्द्र परिहार, इटारसी. 45 दिन के लिए 20 लाख के फ्लेक्स प्रिंटिंग के टैंडर के मामले में फंसी नपा ने अब नया संशोधित टैंडर जारी कर दिया है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि वर्ष 2018-19 के स्थान पर फ्लेक्स प्रिंटिंग की दर वर्ष २०१९-२० के लिए पढ़ी जाए।

itarsi, nagarpalika, atal sarovar, construction work, complain, investigation team

itarsi, nagarpalika, atal sarovar, construction work, complain, investigation team

इटारसी. 45 दिन के लिए 20 लाख के फ्लेक्स प्रिंटिंग के टैंडर के मामले में फंसी नपा ने अब नया संशोधित टैंडर जारी कर दिया है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि वर्ष 2018-19 के स्थान पर फ्लेक्स प्रिंटिंग की दर वर्ष २०१९-२० के लिए पढ़ी जाए। साथ ही पुरानी निविदा में जारी की गइ बेवसाइट को भी संशोधित कर नई बेवसाइट के बारे में जानकारी दी गई है। हालांकि नई निविदा जारी करने के साथ ही नया विवाद सामने आया है। नपा सीएमओ अक्षत बुंदेला 16 फरवरी तक अवकाश पर थे जबकि 12 फरवरी को टैंडर जारी किया गया। जारी नई निविदा में सीएमओ के हस्ताक्षर से मिलते-जुलते हस्ताक्षर किए गए है। शहर में चर्चा की है कि मामला उजागर होने के बाद नपा ने आनन-फानन इस तरह से संशोधित निविदा जारी की है। हालांकि इस मामले में सीएमओ अक्षत बुंदेला ने बताया कि पुरानी निविदा उनके हस्ताक्षर से जारी की गई थी इस वजह से संशोधित निविदा भी उन्हीं के हस्ताक्षर से जारी होना था। हालांकि नई निविदा में हस्ताक्षर के बारे में सीएमओ ने बताया कि वह सब इंजीनियर आदित्य पांडे के हैं। सब इंजीनियर के हस्ताक्षर से नई निविदा जारी की गई है। हालांकि सूत्रों की माने तो पुरानी निविदा के खुलने की तिथि 15 फरवरी थी जबकि सीएमओ १६ तक अवकाश पर थे। यदि निविदा खुल जाती तो नपा को उस पर ही अमल करना पड़ता नहीं तो जिस व्यक्ति को टैंडर जारी हो जाते वह इसके निरस्त करने पर न्यायालय में जाता। यही कारण है नपा को १५ फरवरी के पूर्व ही १२ फरवरी को संशोधित निविदा जारी करना पड़ा।
पार्षद की शिकायत से उजागर हुआ था मामला
पार्षद यज्ञदत्त गौर की शिकायत के बाद मामला उजागर हुआ था। पार्षद गौर ने आरोप लगाया था कि नपा द्वारा जारी की गई निविदा में 45 दिन में 20 लाख रूपए के फ्लेक्स लगाए जाएंगे। साथ ही इसमें दर्शाई गई बेवसाइट भी गलत है। मामला उजागर होने के बाद नपा के अधिकारी सकते में आ गए। सीएमओ के अवकाश पर होने व निविदा खुलने की तिथि पास होने की वजह से नपा ने संशोधित निविदा जारी की।

ट्रेंडिंग वीडियो