scriptशेड तोड़ों नहीं तो नगर पालिका दुकान बनाकर बेच देगी | Congressman arrived in municipality, sloganeering in municipality | Patrika News

शेड तोड़ों नहीं तो नगर पालिका दुकान बनाकर बेच देगी

locationइटारसीPublished: Feb 20, 2019 09:00:32 pm

Submitted by:

krishna rajput

– सीएमओ दफ्तर में कांग्रेसियों ने की नारेबाजी- कलेक्टर ने दिए थे आदेश फिर भी नहीं हटाया गया शेड

The slogan of the municipality, pond, shade, CMO, Congress, Congress, Itarsi,

The slogan of the municipality, pond, shade, CMO, Congress, Congress, Itarsi,

इटारसी. नगर पालिका दुकान बनाकर बेच देगी। जब बिना टेंडर के निर्माण हो सकते हैं और बाद में प्रस्ताव जोड़ा सकता है तो यह करना कौन सा कठिन है। यह आरोप कांग्रेस ने नगर पालिका पर लगाया है।
बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी नगर पालिका में तालाब के एक गेट को बंद करके बनाए गए शेड तोडऩे की मांग लेकर आए थे। इस दौरान कांग्रेसियों ने पहले सीएमओ दफ्तर के सामने और फिर अंदर नारेबाजी की। इस दौरान पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष नीलम गांधी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर, अर्जुन भोला, मयूर जायसवाल, नीलेश मालोनिया, अमोल उपाध्याय, प्रवीण गांधी, पार्षद मोनी चंद्रवंशी, शैलेंद्र पाली, प्रवीण गांधी, माधवी मिश्रा, सीमा भदौरिया सहित अन्य मौजूद थे।
– क्या है मामला
दरअसल पहले तालाब में बाजार की ओर मुख्य गेट था। इस गेट को बंद करके यहां शेड बनाया गया है। कांग्रेस को आशंका है कि जहां शेड बना है उस पर दुकानें बनाकर बेच दी जाएगी।
– क्यों बना था शेड
तालाब सौंदर्यीकरण के तहत यहां निर्माण कार्य किया गया था। इस निर्माण के कार्य के दौरान ठेकेदार को सामान रखने के लिए यह स्थान दिया गया था जिस पर ठेकेदार ने शेड बनाकर अपना सामान रखा हुआ था।
– यह उठाए सवाल-
जब सौंदर्यीकरण का काम पूरा हो गया है और इसका लोकार्पण भी हो चुका है तो फिर शेड क्यों नहीं तोड़ा जा रहा ?
– क्या इस जगह पर दुकानें बनाने पर विचार किया जा रहा है ?
– इस जगह को अस्थाई तौर पर किसी को किराए पर आवंटित की गई है।
– यदि शेड को तोडऩा ही है तो शेड के पीछे दीवार बनाकर सेल्फी जोन क्यों बनाया गया है ?
– कलेक्टर ने आदेश कर दिए हैं तो फिर भी अभी तक शेड क्यों नहीं तोड़ा गया है ?
– ६ दिन का अल्टीमेटम
युवक कांग्रेस ने इसको लेकर एक ज्ञापन कलेक्टर आशीष सक्सेना को दिया था। कलेक्टर ने तत्काल सीएमओ अक्षत बुंदेला को फोन लगाकर इसे तोडऩे के आदेश दिए थे। जब शेड नहीं तोड़ा गया तो कांग्रेस ने सीएमओ को ज्ञापन देकर ६ दिन का अल्टीमेटम दिया है और कहा कि यदि शेड नहीं तोड़ा गया तो तो जनता के साथ मिलकर कांग्रेस इसे तोड़ देगी।
ये लगाए आरोप
– शेड के स्थान पर दुकान बनाकर बेचने की तैयारी है।
– दुकानें हो या प्लॉट बिना प्रस्ताव के बेच दिए है अब यह मामले धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं।
– बिना टेंडर के निर्माण कार्य करा दिए गए हैं।
– प्रस्ताव तो बाद में कभी भी जोड़ दिए जाते हैं।
सीएमओ अक्षत बुंदेला के जवाब
– शेड ठेकेदार ने स्टोर रूम के लिए बनाया था। यहां अतिक्रमण न हो जाए और लोग कचरा न फेंकने लगे इसलिए अभी तक नहीं तोड़ा गया था।
– पहले कभी कोई प्रस्ताव रखा गया था जो मेरे कार्यकाल का नहीं है। किसी को यह जगह आवंटित नहीं किया जाएगी न यहां दुकान बनाई जाएगी।
– इस मामले में अचल संपत्ति अधिनियम के तहत परिषद ही निर्णय लेगी।
फिर यहां आने क्या जरूरत- सीएमओ
प्रवीण गांणी ने कहा कि ७० साल से अतिक्रमण नहीं हुआ अब कैसे हो जाएगा। बहानेबाजी नहीं चलेगी, कांग्रेसियों को ***** बनाया जा रहा है। यदि गड़बड़ हुई तो हम जांच करा लेंगे। इस बात पर सीएमओ अक्षत बुुंदेला ने कहा कि तो फिर यहां आने जरूरत ही नहीं थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो