script

सफाई नहीं हो तो लगाएं फोन, शिकायत के 12 घंटे में होगा निराकरण

locationइटारसीPublished: Dec 07, 2018 08:08:24 pm

Submitted by:

krishna rajput

सफाई कराने के लिए फोन लगाएंनगरपालिका ने स्थापित किया कॉल सेंटर, तीन नंबर जारी किए

Municipality, Call center, Sanitation Survey 2019, Call the phone to clean, itarsi

Municipality, Call center, Sanitation Survey 2019, Call the phone to clean, itarsi

इटारसी. यदि आपके वार्ड में गली, मैदान या सड़कों पर गंदगी है और उसकी सफाई नहीं हो पा रही है तो आप कॉल सेंटर नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। नगर पालिका में शुक्रवार से कॉल सेंटर नंबर जारी हो गए हैं जिन्हें अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। नागरिकों से प्राप्त शिकायत का 12 घंटे के भीतर समाधान किया जाएगा। नपा की यह कवायद स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के अंतर्गत चल रही है।
नगर पालिका ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के अंतर्गत कॉल सेंटर पर न सिर्फ कॉल करके शिकायत की जा सकेगी बल्कि नागरिक गंदगी और सफाई नहीं होने पर फोटोग्राफ्स भी वाट्स एप के जरिए भेज सकते हैं। प्राप्त शिकायतों का अगले 12 घंटे के भीतर निराकरण किया जाएगा। सीएमओ अक्षत बुंदेला ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 लागू हो चुका है और नगर पालिका का स्वास्थ्य विभाग इसके लिए तैयारी कर चुका है। आगामी दिनों में इसके अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। सीएमओ अक्षत बुंदेला ने फीता काटकर कॉल सेंटर का उद्घाटन किया और नगर पालिका के पूरे स्टाफ को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।
– अलग से होगा अमला
नागरिकों से जो शिकायतें कॉल सेंटर, वाट्सअप या केन्द्र सरकार द्वारा जारी स्वच्छता एप्स पर मिलेंगी उनका निराकरण अगले 12 घंटे में किया जाएगा। इसके लिए नगर पालिका के स्वच्छता विभाग ने अलग से अमला रिजर्व करके रखा है। सीएमओ बुंदेला ने नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे गंदगी या सफाई नहीं होने संबंधी शिकायतों को अधिक से अधिक सं या में कॉल सेंटर, स्वच्छता एप और वाटसअप नंबर पर दर्ज कराएं ताकि शहर की सफाई व्यवस्था का दुरुस्त किया जा सके।
– इन नंबरों पर करें शिकायत
कॉल सेंटर में दो कर्मचारियों की तैनाती की गई है। नागरिकों से प्राप्त शिकायतों का समाधान इसी कॉल सेंटर के माध्यम से त्वरित गति से किया जाएगा। इसके लिए कॉल सेंटर में तीन नंबर मौजूद रहेंगे। नागरिक मोबाइल नंबर 9977407190, 9827985826 और 9300711818 पर कॉल करके गंदगी की सूचना दे सकते हैं या फिर इन्हीं नंबरों पर फोटोग्राफ्स वाट्स अप भी कर सकते हैं। इसके अलावा अपने मोबाइल में प्ले स्टोर के माध्यम से स्वच्छता एप डाउनलोड करके भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो