scriptVideo: विक्षिप्त ने फिल्मी स्टाइल में की मारपीट, जंक्शन पर मची अफरा-तफरी | At the Itarsi station, Pagal kills the young man in film style | Patrika News

Video: विक्षिप्त ने फिल्मी स्टाइल में की मारपीट, जंक्शन पर मची अफरा-तफरी

locationइटारसीPublished: Jul 12, 2019 01:24:03 pm

Submitted by:

poonam soni

आरपीएफ जवानों के पत्थर फेंकने का वीडियो हुआ वायरल

station

Video: विक्षिप्त ने फिल्मी स्टाइल में की मारपीट, जंक्शन पर मची अफरा-तफरी

इटारसी. गुरूवार सुबह एक मानसिक विक्षिप्त युवक ने मुंबई एंड की ओर लगे सिग्नल पर चढ़कर खूब उत्पात मचाया। जिससे इटारसी स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। युवक को सिग्नल से उतारने के लिए आरपीएफ जवानों के साथ अन्य अधिकारियों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। सिग्नल से उतरने के बाद युवक पास ही खड़ी गोंडवाना एक्सप्रेस के इंजन पर चढ़ गया। युवक को सिग्नल से उतारने के दौरान आरपीएफ के जवानों द्वारा युवक की ओर पत्थर फेंकने का वीडियो वायरल हुआ।
वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप

वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। ट्रेन के इंजन पर चढ़े विक्षिप्त युवक को जैसे-तैसे उतारा गया और अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वो वहां से भी भाग गया। मामले की जांच के लिए आरपीएफ कमांडेंट विवेक सागर ने अस्सिटेंड कमांडेंट बीके मीना को भेजा। अस्सिटेंड कमांडेंट मीना ने संबंधित स्टॉफ से मामले की जानकारी ली।

गोंडवाना सहित राजधानी और बांद्रा एक्सप्रेस हुई लेट
युवक के सिग्नल पर चढऩे से चालक ने सुरक्षा के लिहाज से गोंडवाना एक्सप्रेस को रोक दिया था। हालांकि ट्रेन के रुकते ही युवक ट्रेन के इंजन पर चढ़ गया। आरपीएफ व जीआरपी के अमले के साथ स्थानीय युवकों ने भी युवक को इंजन से उतारने का प्रयास किया। विक्षिप्त ने दूसरे युवकों के साथ मारपीट की। हालांकि किसी तरह से युवक को नीचे उताराकर अस्पताल में भर्ती कराया। युवक यहां से भागकर वापस स्टेशन आ गया। इस घटनाक्रम की वजह से गोंडवाना एक्सप्रेस एक घंटे, राजधानी एक्सप्रेस २० मिनट व गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्रेस 30 मिनट बाद रवाना हो पाई।
जंक्शन पर पहुंचने के लिए दर्जनों अवैध एंट्री
जंक्शन पर रोजाना 200 से अधिक टे्रनें आती है। टे्रनों की संख्या अधिक होने से यहां यात्रियों की भी खासी भीड़ रहती है। साथ ही प्लेटफार्म पर जाने के लिए दर्जनों अवैध रास्ते हैं। इन रास्तों से रोजाना आवाजाही होती है। इन रास्तों से लोग व कर्मचारियों के साथ मानसिक विक्षिप्त भी स्टेशन क्षेत्र में प्रवेश कर जाते हैं।

रेलवे स्टेशन पर पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं
२९ जनवरी की दोपहर स्टेशन की डाउन वेटिंग लाइन में खड़ी मालगाड़ी पर एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक चढ़ गया। कुछ देर वह बोगी के ऊपर बैठा रहा। बाद में ओएचई लाइन बंद कर आरपीएफ ने युवक को नीचे उतारा गया।
१३ फरवरी को सुबह डाउन मेन लाइन में खड़ी गुड्स ट्रेन पर बिहार के मतिहारी जिले के कुनावा गांव निवासी ४३ वर्षीय जलेश्वर प्रसाद चढ़कर बैठ गया। आरपीएफ ने उसे उतारकर युवक के परिजनों के सुपुर्द किया था।
10 अप्रैल की घटना ´

10 अप्रैल की रात मेन डाउन लाइन में यार्ड से आई गुड्स ट्रैन पर एक युवक के आने से हड़कंप मच गया। आरपीएफ के अमले से इस युवक को भी ट्रेन से नीचे उतारा। हालांकि कुछ देर युवक को थाने में रखकर छोड़ दिया गया।
वायरल वीडियों के मामले में जांच के लिए अस्सिटेंड कमांडेंट को भेजा है। मामले की जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। वैसे भी इस तरह की कार्रवाई में युवक की जान बचाना अमले की पहली प्राथमिकता होती है।
विवेक सागर, कमांडेंट, आरपीएफ
Pagal kills the young man in film style

ट्रेंडिंग वीडियो