scriptइस कंपनी ने शुरू किया दुनिया का पहला LGBTQ विमान, खासियत जानकर आप भी जरूर करना चाहेंगे सफर | Virgin atlantic launches first pride flight for LGBTQ Community | Patrika News

इस कंपनी ने शुरू किया दुनिया का पहला LGBTQ विमान, खासियत जानकर आप भी जरूर करना चाहेंगे सफर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2018 09:04:09 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

कंपनी ने अपनी 6 घंटे की लंदन से न्यूयाॅर्क की इस फ्लाइट को कुछ खास अंदाज में परिचालन करने का फैसला लिया है। इस एयरलाइंस में यदि आप भी सफर करते हैं तो आपको पाइलट से लेकर केबिन क्रू तक केवल LGBTQ कम्युनिटी के लोग ही मिलेंगे।

Virgin Atlantic

Virgin अटलांटिक ने शुरु किया दुनिया का पहला LGBTQ विमान, खासियत जानकर आप भी जरुर करना चाहेंगे सफर

नर्इ दिल्ली। अभी हाल ही में देश के सर्वोच्च न्यायालय में LGBTQ कम्युनिटी को लेकर बड़ा फैसला लिया था। दुनियाभर में इस LGBTQ कम्युनिटी को अपने अधिकार के लिए आज भी लड़ना पड़ रहा है। लेकिन इसी बीच वर्जिन अटलांटिक ने LGBTQ कम्युनिटी को एक बड़ी सौगात दी है। कंपनी ने अपनी 6 घंटे की लंदन से न्यूयाॅर्क की इस फ्लाइट को कुछ खास अंदाज में परिचालन करने का फैसला लिया है। इस एयरलाइंस में यदि आप भी सफर करते हैं तो आपको पाइलट से लेकर केबिन क्रू तक केवल LGBTQ कम्युनिटी के लोग ही मिलेंगे।

Virgin Atlantic

हवार्इ सफर के दौरान जश्न का आयोजन

इस फ्लाइट में सफर के दौरान आपके लिए कर्इ तरह के मनोरंजन का प्रबंध किया गया है। आपके फ्लाइट बोर्ड करने साथ ही डीजे से लेकर कर्इ तरह के मनोरंजन का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। सबसे खास बात है कि यह सभी कार्यक्रम नेटफ्लिक्स शो ‘Unbreakable Kimmy Schmldt’ से मशहूर हुए टिटस बर्जेस की देखरेख में होगा। इस खास हवार्इ सफर को लेकर टिटस बर्जेस ने कहा, “एक एेसे समय में जब इस अल्पसंख्यक समूह पर कर्इ तरह का खतरा मंडरा रहा है, हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि हम खड़े होकर अपनी आवाज पूरी दुनिया को सुनाएं।” उन्होंने कहा कि LGBTQ कम्युनिटी ने बीते 50 सालों में कर्इ तरह की बाधाआें को पार कर नर्इ उपलब्धियां पार्इ है। हमें इस बात को लेकर गर्व महसूस हो रहा है आैर हमें खुशी है कि वर्जिन हाॅलीडे व वर्जिन अटलांटिक ने हमारे साथ पार्टनरशिप की है। हम इस सेलीब्रेशन को पूरे धूमधाम से मनाएंगे।

Virgin Atlantic

अगले साल भव्य आयोजन की तैयारी

दरअसल हर साल जून के माह में LGBTQ कम्युनिटी द्वारा प्राइड सेलीब्रेशन मनाया जाता है। ये सेलीब्रेशन 1969 में स्टोनवेल की याद में मनाया जाता है। इसे LGBTQ कम्युनिटी में एक टर्निंग प्वाइंट के रूप में देखा जाता है। अगले साल इसे 50 साल पूरा हो जाएगा। इस खास अवसर पर न्यूयाॅर्क में कर्इ एेतिहासिक इवेंट्स करने का भी प्लान बनाया जा रहा है। इसके लिए प्राइड परेड में डेल्टा एयरलाइंस व यूनाइटेड एयरलाइंस जैसे कर्इ प्रमुख विमान कंपनियों ने भाग लिया है। LGBTQ कर्मचारिेयों के लिए यूनार्इटेड व डेल्टा एयरलाइंस को ह्युमन राइट्स कैंपेने एयरलाइन इंडस्ट्री में सबसे बेहतर काम करेनवाले जगह में लिस्ट किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो