script

यूसी ब्राउजर ने लाइव क्रिकेट मैच दिखाने का बनाया नया रिकॉर्ड, 30 करोड़ पहुंचा आंकड़ा

Published: Jun 27, 2019 11:45:02 am

Submitted by:

Shivani Sharma

30 करोड़ दर्शकों ने भारत-पाक मैच के दौरान लाइव क्रिकेट मैच का लुफ्त उठाया
8 भारतीय भाषाओं में यूसी ब्राउजर ने भारत-पैक मैच का सीधा प्रसारण किया

world cup

यूसी ब्राउजर ने लाइव क्रिकेट मैच दिखाने का बनाया नया रिकॉर्ड, 30 करोड़ पहुंचा आंकड़ा

नई दिल्ली। क्रिकेट विश्व कप ( ICC world cup ) का जुनून दुनिया भर के दर्शकों पर छाया है। क्रिकेट के प्रशंसक विश्व कप ( World Cup 2019 ) में खेले जा रहेहर मैच का लुफ्त जमकर उठा रहे हैं। लेकिन सबसे बड़ी दिवानगी भारत और पाक ( India-Pakistan ) के बीच हुए मैच के दौरान दिखी। इस मैच के प्रति दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सिर्फ यूसी ब्राउजर प्लेटफॉर्म ( UC Browser ) के जरिए 30 करोड़ क्रिकेट प्रेमियों ने इस मैच का लुफ्त उठाया। यह अपने आप में एक नया रिकॉर्ड है। अभी तक किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर एक साथ इतनी बड़ी संख्या में दर्शकों का क्रिकेट मैच देखन का रिकॉर्ड नहीं है।


स्पेशल इफेक्ट ने दर्शकों को मजा कई गुना बढ़ाया

भारत-पाक मैच के दौरान छोटे विडियोज, जीआईएफ और मेमेस ने इस खेल के दौरान दर्शकों का मजा कई गुनाबढ़ाया। यूसी ब्राउजर के जरिए दुनिया भर के दर्शकों ने अपने मोबाइल के जरिए जोश व जज्बा के साथ भारतीय टीमकी जीत का पूरा मजा लिया। दर्शकों को लाइव क्रिकेट मैच का मजा मिले इसके लिए यूसी ने अपने नवीनतम टेक्नोलॉजी से मैच के पल—पल का सजीव चित्रण किया। क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी यह अनोखा अनुभव रहा।


ये भी पढ़ें: G-20 Summit: पीएम मोदी से मुलाकात से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने टैरिफ को लेकर किया ट्विट, कहा…


दर्शकों के बीच बना सबसे पसंदीदा प्लेटफॉर्म

यूसी ब्राउजर अपने व्यापक क्रिकेट कवरेज से क्रिकेट प्रेमियो का विश्व कप देखने का मजा कई गुना बढ़ा रहा है।विभिन्न भाषाओं में लाइव कमेंटरी के साथ यूसी ब्राउजर हाल के समय में खेल से जुड़े कंटेंट के लिए सबसे पसंदीदास्थल बन गया है। यूसी अकेला ऐसा प्लेटफाॅर्म है जिसने अधिकारिक तौर पर लाइसेंस प्राप्त ऑडियो प्लेटफॉर्म स्पोर्टफ्लैशेज के साथ साझीदारी की है। यूसी के उपभोक्ता अपने मोबाइल को बिना ऑनलॉक यानी लाॅक्ड स्क्रीन के साथलाइव प्रसारण (लाइव बाॅल टु बाॅल मैच कमेंटरी सहित) सुन सकते हैं। यूसी अंग्रेजी, हिन्दी सहित कई क्षेत्रीय भाषाओंमें लाइव कमेंट्री प्रसारित कर रहा है।


पूर्व क्रिकेटरों ने रोमांच को चरम पर पहुंचाया

पूर्व क्रिकेट दिग्गज केविन पीटर्सन और माइकल क्लार्क ने यूसी टैपिंग दि बाॅल चैलेंज के जरिए दर्शकों के रोमांच कोचरम पर पहुंचाने का काम किया। पूर्व क्रिकेटरों के साथ दर्शकों की जुगलबंदी सोशल मीडिया पर जबरदस्त सुर्खियांबटोरी रही है। पूर्व यूसी मिस क्रिकेट विजेता साना सुल्तान खान ने भी यूसी मिस क्रिकेट उप विजेता एंजेल राय केसाथ मिलकर इस खेल को दर्शकों तक पहुंचाने में मदद की।


ये भी पढ़ें: 1 जुलाई से आपकी जिंदगी में होने जा रहे ये बड़े बदलाव, इन चीजों के चुकाने होंगे ज्यादा दाम


रिमांइडर फीचर से मैच छूटने का चांस ही नहीं

यूसी अपने यूजर्स के लिए क्रिकेट रिमांइडर फीचर उपलब्ध करा रहा है। इसके जरिए दर्शक अपने मोबाइल पर किसीभी मैच का रिमाइंडर सेट कर सकते हैं। ऐसा करने से किसी भी मैच को मिस करने का चांस खत्म हो जाता है। यूजर्स को मैच खेल शुरू होने से पहले यूसी सूचना भेजता है। इसके अलावा मैच के दौरान दर्शक अपने विचार को दूसरे दर्शकके साथ साझा कर सकते हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो