scriptट्विटर ने दिया बड़ा बयान, कहा-लोकसभा चुनाव हमारी प्रमुख प्राथमिकता | Twitter said, india general election is important for us | Patrika News

ट्विटर ने दिया बड़ा बयान, कहा-लोकसभा चुनाव हमारी प्रमुख प्राथमिकता

Published: Feb 22, 2019 07:58:47 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

ट्विटर ने कहा कि 2019 का लोक सभा चुनाव कंपनी की प्रमुख प्राथमिकता है तथा वह चुनावी प्रक्रिया की शुचिता का गहरा सम्मान करती है।

Twitter

ट्विटर ने दिया बड़ा बयान, कहा-लोकसभा चुनाव हमारी प्रमुख प्राथमिकता

नई दिल्ली। ट्विटर ने कहा कि 2019 का लोक सभा चुनाव कंपनी की प्रमुख प्राथमिकता है तथा वह चुनावी प्रक्रिया की शुचिता का गहरा सम्मान करती है और वह एक ऐसी सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो मुक्त और खुली लोकतांत्रिक बहस की सुविधा प्रदान करे।

ट्विटर के वैश्विक उपाध्यक्ष (सार्वजनिक नीति) कॉलिन क्रोवेल ने एक बयान में कहा, “2019 लोकसभा कंपनी के लिए अहम है और हमारी समर्पित क्रास फंक्सनल टीम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि इस महत्वपूर्ण समय में स्वस्थ सार्वजनिक बहस को बढ़ावा और सुरक्षा मिले।”

भारत सरकार ने ट्विटर पर ‘आपत्तिजनक सामग्री’ हटाने में ‘धीमी गति से काम करने’ का आरोप लगाया है। सूचना प्रौद्योगिकी पर बनी संसदीय समिति ने ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसी को 25 फरवरी को पेश होने का सम्मन भेजा है और आरोप लगाया है कि वह अपने प्लेटफार्म पर ‘राष्ट्रवादी’ पोस्ट से भेदभाव कर रही है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों खबर आई थी कि लोकसभा चुनावों से पहले ट्विटर भारत से बंद हो जाएगा। ज्ञात हो पिछले लोकसभा चुनावों में ट्विटर ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। जिसके कारण इस बार भी ट्विटर भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो