scriptएयरटेल, जियो, वोडाफोन, आइडिया और BSNL ऐसे करने जा रही हैं केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद | Telecom Companies comes for the help of Kerala Flood Victims | Patrika News

एयरटेल, जियो, वोडाफोन, आइडिया और BSNL ऐसे करने जा रही हैं केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2018 09:38:47 am

Submitted by:

manish ranjan

केरल में भारी बारिश और बाढ़ के कारण वहां की हालत बहुत बुरी हो चुकी हैं। भारी बारिश के कारण केरले के 14 में से 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। करेल में आई भयंकर बाढ़ में 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

telecome

एयरटेल, जियो, वोडाफोन आइडिया और BSNL ऐसे करने जा रही है केरल बाड़ पीड़ितो की मदद

नई दिल्ली। केरल में भारी बारिश और बाढ़ के कारण वहां की हालत बहुत बुरी हो चुकी हैं। भारी बारिश के कारण केरले के 14 में से 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। करेल में आई भयंकर बाढ़ में 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। केरल में बाढ़ से हालात बहुत ही खराब हैं। बाढ़ के कारण वहां लाखों लोग प्रभावित हैं और दूसरे ठिकाने की तलाश कर रहे हैं। इसी बीच देश की सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपनी ओर से हर संभव मदद करने का ऐलान किया है।टेलिकॉम कंपनियों ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए फ्री कॉल्स और डाटा डाटा देने की घोषणा की है। जानिए कैसे करे प्लान को एक्टिवेट।

टेलिकॉम कंपनियों ऐसे करेगी बाढ़ पीड़ुितो की मदद
केरल में टेलिकॉम कंपनियों बाढ़ पीड़ितो की मदद के लिए आई आगें। केरल में बीएसएनएल अपने नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दे रहा है। एयरटेल और वोडाफोन भी अपने प्रीपेड ग्राहकों को 30 रुपये प्रति दिन का क्रेडिट दे रही हैं। आइडिया 10 रुपये कॉलिंग की खातिर दे रही है। एयरटेल बैटरी चार्ज की सुविधा भी ग्राहकों को प्रदान कर रही है।
ऐसे एक्टिव करे वोडाफोन का प्लान
केरल में बढ़ा पीड़ितो की मदद करने के लिए सारा देश सामने आ रहा हैं। ऐसे में टेलिकॉम कंपनियों ने भी अपना हाथ आगे बढ़ाते हुए फ्री कॉल्स और डाटा डाटा देने का फैसला किया है। वोडाफोन ने केरल के यूजर्स के लिए एयरटेल की तरह ही 30 रुपये का टॉक टाइम और 1जीबी डाटा का लाभ दिया जा रहा है। इस प्लान को एक्टिवेट करने के लिए 140 पर कॉल करें या *130*1# नंबर डायल करें और कॉल बटन पर प्रेस करें।

ऐसे एक्टिव करे आइडिया का प्लान
आइडिया ने भी प्रीपेड ग्राहकों को 10 रुपये का बैलेंस और 1 जीबी डाटा 7 दिन की वैधता के साथ दिया है। बैलेंस के प्रीपेड ग्राह *150*150# डायल कर सकते हैं। साथ ही पोस्टपेड ग्राहक अपना बिल पेमेंट बाद में कर सकेंगे। भारत संचार निगम लिमिटेड के ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर हर रोज 20 मिनट फ्री में बात कर सकेंगे। साथ ही अगले 7 दिनों तक फ्री मैसेज भी करने का मौका मिलेगा।
bsnl और JIO भी मदद के लिए बढ़ाया हाथ
भारत संचार निगम लिमिटेड अपने यूजर्स को 7 दिन के अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दे रही है, जिसका इस्तेमाल ऑन-नेट यानी बीएसएनएल के नंबर पर कॉल करने के लिए किया जा सकता है। वहीं, कंपनी 20 रुपये का टॉक-टाइम ऑफ-नेट यानी अन्य ऑपरेटर के नंबर पर कॉल करने के लिए दे रही है। इतना ही नहीं रिलायंस जियो ने भी अपने यूजर्स को 7 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का लाभ दिया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो