एेसे शुरू करें खुद का ये बिजनेस, कम समय में है लाखों कमाने का मौका

Ashutosh Verma

Publish: Sep, 12 2018 02:54:00 PM (IST)

Ola के साथ ट्रैवल एंटरप्रेन्योर बनके आप हर माह लाखों की कमार्इ कर सकते हैं। खास बात ये है कि आप एक ही जगह बैठे अपने इस बिजनेस को संभाल सकते हैं।

नर्इ दिल्ली। अगर अाप नौकरी से परेशान हैं आैर खुद का बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। हम आपको एक एेसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो अापको बेहद ही कम मेहनत में आसानी से लाखों रुपये कमाने का मौका दे रहा है। दरअसल, एेप आधारित टैक्सी सर्विस कंपनी आेला आपको बिजनेस करने का मौका दे रही है। आेला के साथ ये बिजनेस शुरु करने के लिए आपको आप 2 या उससे अधिक कार को आेला के साथ जोड़ सकते हैं। इस कार से होने वाली कमार्इ से ही आपकी भी कमार्इ होगी। अाप अपने बजट आैर बचत के हिसाब से अपने फ्लीट में आैर अधिक कारें जोड़ सकते हैं। इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आप आेला के अधिकारिक वेबसाइट से भी जानकारी जुटा सकते हैं। आइए जानते ही इस बिजनेस को शुरु करने के लिए क्या है पूरी प्रक्रिया।

यह भी पढ़ें- बैंक कभी नहीं बताते इन बातों के बारे में, आपका होता है नुकसान

ये है पूरी प्रक्रिया
सबसे पहली बात जो आपको जाननी चाहिए वो ये कि ये बिजनेस आेला के ड्राइवर पार्टनर से बिल्कुल अलग है। इस बिजनेस को आप एक ही जगह बैठ का पूरी तरह से मैनेज कर सकते हैं। बस आपको फ्लीट में कारों की संख्या के हिसाब से अपने ड्राइवर का इंतजाम करना होगा। आपको इन कारों से होने वाली कमार्इ की पूरी जानकारी आपको एक ही जगह पर बैठे मोबाइल एेप के जरिए मिल जाएगी। अपने ड्रावइर की सैलरी आपको तय करनी है जो कि अाप कार से होने वाली कमार्इ से निकालकर दे सकते हैं। इस काम के लिए अापको बस पैन कार्ड, आधार कार्ड, पता आैर एक कैसंल्ड चेक की जरूरत होगी। इसके साथ ही आपको हर गाड़ी की आरसी, व्हीकल परमिट आैर इंश्योरेंस की जरूरत होगी। हां आपको अपने ड्राइवर्स का लाइसेंस, उनका अाधार कार्ड, पता आैर उनका पुलिस वेरिफिकेशन की भी जरूरत होगी। फिर इन कागजों को लेकर आपको आेला आॅफिस जाना होगा जहां आपका रजिस्ट्रशेन पूरा कर दिया जाएगा। इसके लिए 2 सप्ताह का समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें - खुशखबरीः सस्ता पेट्रोल-डीजल खरीदने का ये है बेहद आसान तरीका, साथ में मिलेगा 7500 रुपये का कैशबैक

इस तरह होगी कमार्इ
जैसे ही आप आेला के साथ जुड़ जाएंगे, आपको प्रत्येक कार के हिसाब से इनकम भी मिलने लगेगा। आपको सभी तरह के खर्च को काटने के बाद एक कार से आैसतन 25 से 30 रुपये तक का मासिक इनकम हो सकता है। दरअसल आपको कार की हर एक बुकिंग पर कुछ कमीशन मिलेगा। यही नहीं यदि कोर्इ पिक आवर्स में बुकिंग करता है तो इसपर आपको 200 रुपये तक का बोनस मिलता है। आपके एक दिन में एक कार के 12 राइड्स पूरा होने के पर 800 रुपये एक आैर बोनस मिलेगा।

यह भी पढ़ें - रुपये में कमजोरी आैर बढ़ते तेल के दाम ने इनके डूबाए 65 अरब रुपये, पीएम मोदी के लिए बढ़ी चिंता

आेला देगा आपकाे ये सुविधाएं
आपकी कार एक दिन में 7 राइड्स पूरी करती है तो इसपर आपको 5 से 6 सौ रुपये का एक अतिरिक्त बोनस मिलेगा। एयरपोर्ट ड्राॅप पर भी आपको बोनस मिलेगा। आपको अपने ड्राइवर्स की ट्रेनिंग की भी कोर्इ चिंता नहीं करनी है। आेला ही आपको फ्लीट के हर ड्राइवर्स को ट्रेनिंग देगी। आेला के एक खास एेप के माध्यम से आप अपने सभी ड्राइवर्स की ट्रैकिंग कर सकते हैं। इस एेप से आपको ये भी जानकारी मिलती रहेगी की आपके किस कार से बुकिंग हुर्इ है आैर उससे कितनी कमार्इ हुर्इ है।

More Videos

Web Title "Start your own business with Ola and earn upto lakh"