script

सैमसंग का 5जी फोन 5 अप्रैल को बाजार में उतरेगा, इतनी होगी कीमत

Published: Mar 22, 2019 07:28:53 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

5 अप्रैल को सैमसंग लांच करेगा पहला 5जी स्मार्टफोन
92 हजार रुपए हो सकती है सैमसंग5जी स्मार्टफोन की कीमत

Samsung Galaxy A20

Samsung Galaxy A20 लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

नर्इ दिल्ली। अप्रैल के महीने में दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन आ रहा है। सैमसंग अपने पहले 5जी स्मार्टफोन को रिलीज करेगा। खास बात तो ये है कि सैमसंग की आेर से इसकी डेट भी रिलीज कर दी गर्इ है। काफी दिनों से दुनिया के लोगों को 5जी स्मार्टफोन का इंतजार था। सैमसंग इस पर काफी दिनों से काम कर रहा था। सैमसंग ने कहा है कि वो 5 अप्रैल को अपना पहला स्मार्टफोन दुनिया के सामने रिलीज करेगा।

सैमसंग ने गुरुवार को कहा कि वह अपना पहला 5जी स्मार्टफोन अप्रैल के पहले सप्ताह में दक्षिण कोरिया में रिलीज करेगी। कंपनी के अनुसार, यह दुनिया में अगली पीढ़ी के नेटवर्क क्षमता से युक्त पहला मोबाइल फोन होगा। समाचार एजेंसी योनहैप की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज कंपनी ने कहा कि बिना किसी पूर्व ऑर्डर कार्यक्रम के गैलेक्सी एस-10 का 5जी मॉडल पांच अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

सैमसंग ने हालांकि फोन की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया लेकिन उद्योग के सूत्रों की माने तो घरेलू बाजार में इसकी कीमत करीब 15 लाख वॉन (1,332 डॉलर) आैर भारतीय रुपयों के अनुसार 92 हजार रुपए हो सकती है। सरकार द्वारा संचालित नेशनल रेडियो रिसर्च एजेंसी ने सोमवार को कहा कि गैलेक्सी एस-10 के 5जी मॉडल को सत्यापन परीक्षण में पास कर दिया गया है और दक्षिण कोरिया के बाजार में इसे उतारने की हरी झंडी मिल चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो