scriptइन दो शख्स के नक्शे कदम पर चलते हैं मुकेश अंबानी, यूं ही नहीं बने अरबपति, अपनाए हैं ये-ये तरीके | mukesh ambani want to became indian jack ma and jeff | Patrika News

इन दो शख्स के नक्शे कदम पर चलते हैं मुकेश अंबानी, यूं ही नहीं बने अरबपति, अपनाए हैं ये-ये तरीके

Published: Jan 25, 2019 04:32:52 pm

Submitted by:

manish ranjan

जियो पिछले लंबे समय से टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुसीबत बनी हुई है। अब तक देश में जियो के लगभग 28 करोड़ यूजर्स हैं।

mukesh ambani

इन दो शख्स के नक्शे कदम पर चलते हैं मुकेश अंबानी, यूं ही नहीं बने अरबपति, अपनाए हैं ये-ये तरीके

नई दिल्ली। जियो पिछले लंबे समय से टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुसीबत बनी हुई है। अब तक देश में जियो के लगभग 28 करोड़ यूजर्स हैं। हाल ही में आई द इकॉनमिस्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेरयमैन मुकेश अंबानी देश के पहले इंटरनेट टायकून बनना चाहते हैं।


टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुसीबत बना जियो

आपको बता दें कि 26 जनवरी को जारी हुई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि जियो के आने के बाद से सभी टेलिकॉम कंपनियों खतरे में हैं और मुकेश अंबानी अब अपने बिजनेस को और आगे बढ़ाना चाहते हैं और वह भारत के जेफ बेज़ोस और जैक मा बनना चाहते हैं।


देश में बढ़ रही ग्राहकों की संख्या

टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राइ) ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले साल भारत में मोबाइल फोन ग्राहकों की संख्या काफी बढ़ गई और बढ़कर ये संख्या 1.17 बिलियन तक पहुंच गई। इसके साथ ही आपको बता दें कि देश में ब्रॉडबैंड यूज़र की संख्या भी बढ़कर 50 करोड़ के पार पहुंच गई है।


देश में 28 करोड़ सब्सक्राइबर्स का बना जाल

अंबानी ने जियो लॉन्च करके भारत में अपने बिजनेस को काफी आगे पहुंचा दिया है और 28 करोड़ सब्सक्राइबर्स का एक बड़ा यूजर बेस भी बना लिया है। रिपोर्ट में जानकारी देते हुए बताया गया कि टेलिकॉम में पैसे कमाने से ज्यादा उनकी महत्वाकांक्षा एक टेक टायकून बनने की है। साथ ही मुकेश अंबानी ने ऐलान करते हुए कहा था कि रिलायंस अगले 10 सालों में अपने निवेश और कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करेगी।


बढ़ा था कंपनी का मुनाफा

आपको बता दें कि अक्टूबर-दिसंबर, 2018 में रिलायंस जियो इन्फोकॉम का नेट प्रॉफिट में 65 फीसदी का इजाफा हुआ था। वहीं, वित्तीय वर्ष 2018-19 की तीसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 831 करोड़ रहा जबकि 2017-18 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में यह प्रॉफिट 504 करोड़ था।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो