उपभोक्ताओं को झटका: माइक्रोसॉफ्ट ने विंडो 10 ईमेल एप से विज्ञापन हटाए

By:

Updated On:
17 Nov 2018, 07:02:30 PM IST

  • एक सवाल के जवाब में माइक्रोसॉफ्ट के एफएक्यू ने कहा कि हम हमेशा नए फीचरों और अनुभवों से प्रयोग करते रहेंगे।

नई दिल्ली। 'विंडो 10' ईमेल एप में व्यक्तिगत विज्ञापन की सुविधा लाने के बाद दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के अपना फैसला बदलते हुए इन विज्ञापनों को बंद कर दिया है। 'विंडो 10' के लिए कंपनी के मेल ग्राहक के बीटा संस्करण को विज्ञापनों को इनबॉक्स में दाईं ओर सबसे ऊपर भेजते पाया गया। 'एगिओर्नालेंटी लूमिया' ने शुक्रवार रात बताया, "बुरी खबर। 'विंडो 10' के मेल 'नॉनऑफिस 365' उपभोक्ताओं के लिए विज्ञापन ले रहा है।"

हटा लिए गए माइक्रोसॉफ्ट का निरंतर प्रश्न पूछने वाले (एफएक्यू) पेज ने कहा कि उपभोक्ताओं के ईमेल एप्स और 'आउटलुक डॉट कॉम', जीमेल और याहू मेल जैसी सेवाओं से जुड़ा विज्ञापन हमें उत्पाद उपलब्ध कराएगा, कुछ उत्पादों में सहयोग देगा और हमारे कुछ उत्पादों को उन्नत करेगा। हम हमेशा नए फीचरों और अनुभवों से प्रयोग करते रहेंगे।

'द वर्ज' ने माइक्रोसॉफ्ट के संचार प्रमुख फ्रैंक शॉ के हवाले से कहा कि प्रयोग का परीक्षण कभी भी व्यापक रूप से करने का उद्देश्य नहीं था, जो दुनिया के विभिन्न देशों में जगह बना रहे पायलट प्रोग्राम के बारे में 'एफएक्यू' की मौैजूदगी के साथ मजाक बिल्कुल नहीं था। 'द रजिस्टर' के अनुसार, प्रयोग के लिए ब्राजील, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और भारत के लोगों को चुना गया था।

Updated On:
17 Nov 2018, 07:02:30 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।