अरबों कमाने वाले इस एक्टर ने कभी अपना खून बेचकर किया था गुजारा

By: Manish Ranjan

Published On:
Sep, 11 2018 09:04 AM IST

  • सफल बनने के लिए सभी को मेहनत करनी पड़ती है। फिर चाहे वो आम आदमी हो या कोई सितारा। आज हम आपको एक ऐसे ही एक एक्टर के बारे में बताने जा रहे है।

नई दिल्ली। सफल बनने के लिए सभी को मेहनत करनी पड़ती है। फिर चाहे वो आम आदमी हो या कोई सितारा। आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बताने जा रहे है। जिसे अपना गुजारा करने के लिए खून तक बेचना पड़ा था। इतना ही नहीं इस एक्टर ने खुदकुशी तक करने की कोशिश की है। लेकिन आज इस एक्टर की कमाई अरबों में है। ये एक्टर हैं एश्टन कचर जो हॉलीवुड के टॉप स्टार्स में शुमार हैं।

खून बेचकर किया था गुजारा
एश्टन कचर की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था जब गुजारा करने के लिए और अपनी ट्यूशन फीस भरने के लिए उन्हें अपना खून तक बेचना पड़ा था। नौबत तो यहां तक आ गई थी कि एक बार एश्टन खुदकुशी तक करने चले गए थे। लेकिन आज एश्टन एक बड़े सुपरस्टार है और अरबों में कमाते है। इतना ही नहीं 2014 में एश्टन को फोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स में शुमार किया था। लेकिन सफलता के इस पड़ाव तक पहुंचने की राह एश्टन के लिए आसान नहीं रही।

एश्टन ने की थी खुदकुशी की कोशिश
एश्टन ने जैसे दिन देखे वो शायद किसी और नहीं देखे होंगे।एश्टन का एक छोटा भाई है माइकल। जब एश्टन मात्र 13 साल के थे तो उनके भाई का हार्ट ट्रांसप्लांट किया जाना था। लेकिन इस ट्रांसप्लांट ने उनकी जिंदगी को इतना मायूस और दुखभरा बना दिया कि वो एक दिन खुदकुशी तक करने चल दिए।
भाई के हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए एश्टन को कहीं से भी हार्ट नहीं मिल पा रहा था। भाई की हालत दिनोंदिन बद्दतर होती जा रही थी। ऐसे में एश्टन इस कदर निराश हो गए कि जिस अस्पताल में उनके भाई भर्ती थे उसी की बिल्डिंग से छलांग लगाकर खुदकुशी करने पहुंच गए। एश्टन को लगा कि उनके बाद उनका हार्ट उनके भाई को लगा दिया जाएगा। इसका खुलासा एश्टन ने खुद एक इंटरव्यू में भी किया था।

स्कूल में घुसकर करना चाहते थे चोरी
एश्टन की तकलीफें यहीं खत्म नहीं हुईं। जब वो 16 साल के थे तो उसी दौरान उनके माता-पिता का तलाक हो गया। इससे स्थिति और बिगड़ गई। पैसों की किल्लत थी कि बढ़ गई। इसी चक्कर में उन्होंने एक दिन अपने कजिन भाई के साथ अपने स्कूल में घुसकर पैसे चोरी करने की कोशिश की।शायद वो ये पैसे अपने भाई के इलाज के लिए चुरा रहे थे लेकिन वो पकड़े गए और उन्हें तीन साल की कैद हो गई।

अब है अरबों के मालिक
भाई के इलाज के चक्कर में उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ लोवा में दाखिला भी लिया लेकिन वहां से भी उन्हें उनकी हरकतों की वजह से निकाल दिया गया। लेकिन इतनी सारी मुश्किलों और कठिनाइयों ने एश्टन कचर को तपाकर कुंदन बना दिया। आज एश्टन कचर का सिर्फ नाम ही काफी है। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत करने वाले एश्टन ने फिल्मों के अलावा टीवी में भी काम किया। बल्कि उन्होंने अपना डेब्यू भी टीवी से ही किया। आज फिल्मों से तो एश्टन की अच्छी कमाई है ही इसके अलावा उन्होंने कई तरह के स्टार्ट-अप खोले हुए हैं जिनसे उनकी कमाई अरबों में है। एक फोन कंपनी तक ने उन्हें अपना प्रोडक्ट इंजीनियर बना रखा है।

Published On:
Sep, 11 2018 09:04 AM IST