script

शुरू करना चाहते हैं मेडिकल स्टोर तो करना होगा बस ये काम, सरकार दे रही मौका

Published: Jan 04, 2019 10:58:46 am

Submitted by:

manish ranjan

अगर आप मेडिकल का बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए बिल्कुल सही है क्योंकि अब मोदी सरकार ने अमृत मेडिकल्स की फ्रैंचाईजी बांटने का फैसला लिया है।

medical store

शुरू करना चाहते हैं मेडिकल स्टोर तो करना होगा बस ये काम, सरकार दे रही मौका

नई दिल्ली। अगर आप मेडिकल का बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए बिल्कुल सही है क्योंकि अब मोदी सरकार ने अमृत मेडिकल्स की फ्रैंचाईजी बांटने का फैसला लिया है। अब आपको ब्रांडेड दवा और इंप्लांट्स सस्ते दामों में भी मिल सकेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बोर्ड मीटिंग में इस बात की जानकारी दी।


सभी शहरों में खुलेंगे स्टोर

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि कई शहरों में अमृत मेडिकल स्टोर खोला जाएगा और एचएलएल की रिटेल बिजनेस चेन अमृत मेडिकल्स की फ्रैंचाईजी जनता को बांटी जाएगी। इन स्टोर पर ब्रांडेड दवा और इंप्लांट 35 से 75 फीसदी कम रेट पर लोगों को मिलेंगी। इससे पहले यो सुविधा कुछ ही शहरों में थी, लेकिन अब सरकार ने यह सुविधा सभी शहरों में देने का फैसला लिया है तो अब आप जल्द ही कम पैसों में अच्छी दवाएं खरीद सकेंगे।


फ्रैंचाइजी लेने वालों को मिलेगा 5-40 फीसदी कमीशन

फ्रैंचाइजी लेने वालों को दवा पर 5 से 40 फीसदी तक का कमीशन मिलेगा। इसके साथ ही एचएलएल के अपने स्टोर पर दवा 10 फीसदी तक अधिक सस्ती मिलेगी। फ्रैंचाइजी लेने के लिए लोगों को 7.5 लाख रुपये तक फीस देनी होगी। उसके बाद ही कोई इसकी फ्रैंचाइजी ले पाएगा। साथ ही फ्रेंचाइजी ओनर को दवा और इंप्लाट सप्लाई की जिम्मेदारी भी लेनी होगी।


शैक्षणिक योग्यता के हिसाब से मिलेगी फ्रैंचाइजी

इन स्टोर का टेंडर 9 जनवरी को निकाला जाएगा औऱ इसकी फ्रैंचाइजी लेने के लिए आपकी शैक्षणिक योग्यता, अनुभव और लोकेशन के आधार पर दी जाएगी। इऩ सभी स्टोर पर आपको सस्ती औऱ अच्छी दवाएं कम पैसों में मिल जाएंगी।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

ट्रेंडिंग वीडियो