scriptआपके शहर के इस मेडिकल स्टोर पर मिलती है 10 गुना कम कीमत पर कैंसर की दवा, 800 से ज्यादा सस्ती दवाएं हैं मौजूद | Buy cheap cancer generic medicine in jan aushadhi kendra | Patrika News

आपके शहर के इस मेडिकल स्टोर पर मिलती है 10 गुना कम कीमत पर कैंसर की दवा, 800 से ज्यादा सस्ती दवाएं हैं मौजूद

Published: Dec 01, 2018 03:47:33 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

जन औषधि केंद्र पर लोगों को कम कीमत पर सस्‍ती दवा उपलब्ध होती हैं, केंद्र सरकार ने 4 हजार से ज्यादा जन औषधि केंद्र खोले हैं।

Medicine

आपके शहर के इस मेडिकल स्टोर पर मिलती है 10 गुना कम कीमत पर कैंसर की दवा, 800 से ज्यादा सस्ती दवाएं हैं मौजूद

नर्इ दिल्ली। मौजूदा समय में कैंसर, हार्ट आैर न्यूरो का इलाज कराना काफी महंगा हाेता जा रहा है, उनकी दवाएं हजारों रुपए की हाेती है। जिन्हें खरीदना एक मिडिल क्लास परिवार के लिए काफी मुश्किल है। एेसे में आज हम आपको एक एेसे मेडिकल स्टोर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जानलेवा कैंसर की दवा 10 गुना कम कीमत पर मिलती है। अगर किसी दवा की कीमत मार्केट में 6400 रुपए है तो उस मेडिकल स्टोर पर उस दवा की कीमत मात्र 640 रुपए की मिलेगी। आइए आपको भी बताते हैं इस मेडिकल स्टोर के बारे में…

यह है इस मेडिकल स्टोर का नाम
हम जिस मेडिकल स्टोर की बात कर रहे हैं तो वो आपके घर के नजदीक जन औषधि केंद्र हैं। जहां पर इतनी सस्ती दवाएं मिल रही हैं। लोगों को कम कीमत पर सस्‍ती दवा उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार ने 4 हजार से ज्यादा जन औषधि केंद्र खोले हैं। प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना स्वस्थ भारत की संजीवनी बनी है। जन औषधि केंद्र से दवाई लेने पर उपभोक्ताओं को 50 से 90 फीसदी तक बचत हो रही है। अभी तक देशभर में 4401 जन औषधि केंद्र खुल चुके हैं।

देश के इन राज्यों में इतने केंद्र
जन आैषधि केंद्र उत्तर प्रदेश में 732, तमिलनाडु में 416, कर्नाटक में 400, गुजरात में 399, महाराष्ट्र में 287 जन औषधि केंद्र मौजूद हैं। कम कीमत पर सस्ती दवाएं लेने के लिए आप janaushadhi.gov.in पर जाकर अपने शहर के स्‍टोर का पता कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी वर्किंग डे पर आप टोल फ्री नंबर 1800-180-8080 पर कॉल करके भी जन औषधि केंद्र की जानकारी ले सकते हैं। जन औषधि केंद्र पर 800 से अधिक उच्च गुणवत्ता युक्त दवाइयां उपलब्ध है. इसके अलावा 154 से ज्यादा सर्जिकल एवं उपभोग सामग्रियां भी मौजूद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो