scriptकब बनेगा राम मंदिर.., लागू क्यों नहीं की जाती समान नागरिक संहिता | When will the Ram temple be, why not apply the same civil code | Patrika News

कब बनेगा राम मंदिर.., लागू क्यों नहीं की जाती समान नागरिक संहिता

locationइंदौरPublished: Feb 13, 2019 11:50:41 am

भाजयुमो के कार्यक्रम में भाजपा के दिग्गज नेताओं के सामने विद्यार्थियों ने उठाए सवाल

इंदौर. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कब होगा…? कश्मीर में धारा 370 हटाने को लेकर भाजपा क्या प्रयास कर रही है..? समान नागरिक संहिता क्यों लागू नहीं की जा रही हैं…? क्या देश को आरक्षण की जरूरत है..? जीएसटी लागू करने से पहले उसकी खामियों क्यों दूर नहीं की गई..? महिला आरक्षण को लेकर देश की सबसे बड़ी पार्टी का क्या स्टैंड है..? स्कील डवलपमेंट के लिए जो योजनाएं बनाई जा रही हैं, वह ग्रासरूट लेवल पर क्यों नहीं पहुंचती हैं..?
मंगलवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा की युवा संसद में इंदौर, खरगोन और खंडवा लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भाजपा के दिग्गज नेताओं के सामने यह प्रश्न किए। खंडवा रोड स्थित समारोह परिसर में आयोजित हुई युवा संसद में डिजिटल इंडियाज, न्यू इंडिया, स्वच्छ भारत, मैक इन इंडिया और बेराजगारी सहित भ्रष्टाचार जैसे अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। अलग-अलग कॉलेजों के करीब एक हजार विद्यार्थियों ने कार्यक्रम में शिरकत की। दोपहर करीब 4.30 बजे से शुरू हुए आयोजन में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे सहित अन्य नेता मौजूद थे।
राम मंदिर निर्माण से जुड़े प्रश्न पर प्रभात झा ने कहा पार्टी भव्य मंदिर बनाने के लिए कटिबद्ध है। राम मंदिर के अलावा अयोध्या के पास ही सीता मां की जन्मस्थली पर मंदिर निर्माण का भी प्रयास किया जा रहा है।
विजयवर्गीय ने जीएसटी को लेकर कहा नई व्यवस्था लागू करने में कुछ परेशानी आती है, अब तक इसमें 56 सुधार किए गए हैं और अब जीएसटी काफी सरल हो गई है। व्यापार और उद्योग जगत इससे काफी संतुष्ट है। कश्मीर से धारा ३७० हटाने को लेकर नेताओं का कहना था पार्टी लोकसभा में तो मजबूत है, लेकिन राज्यसभा में अभी कमी है। आने वाले चुनाव के बाद भाजपा राज्यसभा में भी मजबूत होगी और इस पर जरूर फैसला होगा। कार्यक्रम में मोदी सरकार की नीतियों की तारीफ करते हुए एक बार फिर उन्हें पीएम बनाने का संकल्प लिया गया। कार्यक्रम की कमान नगर अध्यक्ष मनस्वी पाटीदार और सुमित मिश्रा ने संभाली।
शिवराज लापता
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पोस्टर युवा संसद के मंच पर नहीं होना कार्यक्र्रम में चर्चा का विषय रहा। दो महीने पहले तक जिस नेता के चहरे पर पूरी पार्टी ने विधानसभा चुनाव लड़ा उसे अचानक पार्टी के हर आयोजन में महत्व नहीं मिल रहा है। कार्यक्रम के दौरान शिवराज का फोटो नहीं होने से कुछ नेताओं ने संगठन के आला पदाधिकारियों को शिकायत भी की है।
जीतने वाले को ही मिलेगा टिकट, भले ही कुछ लोग नाराज हो जाएं : प्रभात झा
विधानसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं का आत्मविश्वास कम नहीं हुआ है, आगामी लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ कार्यकर्ता मैदान संभालेंगे और मप्र सहित पूरे देश में ऐतिहासिक जीत हासिल की जाएगी। प्रदेश की २९ लोकसभा सीटों में जीतने वाले उम्मीदवारों को ही उतारा जाएगा, टिकट वितरण से यदि कुछ लोग नारज होते हैं तो हो जाए, लेकिन पार्टी सिर्फ विनिंग केंडीडेट को ही उतारेगी। भाजपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने मंगलवार को पत्रिका से विशेष चर्चा में उक्त बातें कहीं। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रभात झा ने कहा मप्र में हमारे दो फोकस हैं। पहला तो यह कि प्रदेश की हालिया कमलनाथ सरकार द्वारा अपने वचन पत्र को लेकर जो वादा-खिलाफी की है, उसे जनता तक पहुंचाए। सरकार बनने से पहले कांग्रेस ने कहा था, किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा.. किसानों को फसलों पर बोनस दिया जाएगा.. धान की कीमत २५०० रुपए तक की जाएगी.. ऐसी ही कई घोषणाएं की थी जो अब तक पूरी नहीं की गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो