मोटे मुनाफे का लालच देकर सिर्फ विजयनगर क्षेत्र में ही चल रहीं 20 अवैध एडवाइजरी कंपनी

By: Hussain Ali

Updated On:
24 Aug 2019, 02:07:37 PM IST

  • 40 कंपनियों की जांच के लिए टीमें बनाई

इंदौर. अकेले विजयनगर थाना क्षेत्र में करीब 20 अवैध एडवाइजरी कंपनियां संचालन हो रहा है, जो मोटे मुनाफे का लालच देकर लोगों से निवेश करा रही हैं। पूर्वी क्षेत्र में 40 कंपनियों की लिस्ट बनाने के बाद थाना प्रभारियों के नेतृत्व में जांच के लिए टीमें बना दी है। एक सप्ताह में सभी को कार्रवाई कर रिपोर्ट पेश करना होगी।

must read : मां ने अपने ही प्रेमी को सौंप दी बेटी, फिर हुआ ये...

सेबी ने भी पुलिस को कई ऐसी कंपनियों की सूची सौंपी थी, जो पंजीकृत नहीं हैं, लेकिन फिर भी लोगों से निवेश करवा रही हैं। इन कंपनियों ने कई लोगों के साथ लाखों की धोखाधड़ी की है। एसपी, पूर्व मो. यूसुफ कुरैशी ने टीआई के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बना दी है जिन्हें सभी कंपनियों के ऑफिस पर जाकर सर्चिंग करना होगी। यह बात भी सामने आ रही है कि कई कंपनियों ने गलत पते दिए और यहां से काम भी समेट दिया है।

muat read : बच्चों की मौत से सदमे में थी मां, शिप्रा में लगा दी छलांग, पहले बेटी फिर बेटे की उखड़ गई थी सांसें

एनालिसिस एक्सचेंज इंवेस्टमेंट सर्विसेस, कैपिटल मार्स, कैपिटल मनी मंत्रा, कैपिटल द कैपिटल स्काय, कार्ट रिसर्च, कासको रिसर्च, ड्रीम रिसर्च साल्यूशन, ईआरएच रिसर्च हाउस, जीवीएम रिसर्च, इंवेस्टमेंट एकेडमी, इंवेस्टर इंडिया रिसर्च, मैक्स इंडिया रिसर्च, मनी इंक्रीज, मनी ट्री रिसर्च एंड स्वास्तिका सर्विसेस, प्रोफिटेंस रिसर्च, प्रॉफिट मंत्रा, सिक्योर इंवेस्टर एडवाइजरी, श्री रिसर्च सर्विस, वेल्थ एगेन, एप्लूसनालिटिक्स.कॉम पर कार्रवाई के लिए विजयनगर टीआई के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाई है। हर कंपनी की जांच एक एसआई को करना है।

must read : इंजीनियर बेटे ने किया मां को फोन और कुछ देर बाद ही खा लिया जहर, शादी की तैयारी कर रहा था परिवार

-लसूडिय़ा टीआई को 777 रिसर्च.कॉम एंड 777 ट्रेड्स.कॉम, एमआइजी टीआई को ग्लोबेक्स मनी, खजराना टीआई को इंवेस्टमेंट इंडिया एडवाइजरी की जांच सौंपी।
-तुकोगंज टीआई के नेतृत्व में बनी टीम को ए 2 फाइनेंशियल सर्विसेस, कैपिटल लाइन फाइनेंशियल सर्विसेस, एक्सेक्ट की, प्रतीक पटेल-गौरी पांडे-कशिश ग्रेवाल, मोनाचज्ञ नेटवर्क केपिटल, विशवर्थ फाइनेंशियल सर्विसेस।
-पलासिया टीआई की टीम को केपविजन.ओआरजी, इक्विटी मनी गुरु, फाइनेंशियल बाजार मार्केट रिसर्च, इंवेस्ट इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेस, निफकॉन इंस्टिट्यूट, प्रीमियम कैपिटल रिजल्ट, ट्रेड गुरु की जांच करना होगी।
-हीरानगर को केडी कैपिटल, कैपिटल विस्टा/रिसर्च विस्टा की जांच सौंपी है।

Updated On:
24 Aug 2019, 02:07:37 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।