scriptसैयदना के शहजादे 13 मोहल्लों में खड़े रहकर खिलाएंगे खाना | Syedna Sahab News Updates | Patrika News

सैयदना के शहजादे 13 मोहल्लों में खड़े रहकर खिलाएंगे खाना

locationइंदौरPublished: Sep 18, 2018 12:18:18 pm

Submitted by:

Sanjay Rajak

विश्व की ७५१ मस्जिदों में वाअज का सीधा प्रसारण, आज ५२वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना की रिकॉर्डेड वाअज का होगा प्रसारण, दुनियाभर में बसे समाजजनों को आज दोपहर का भोजन सैयदना की ओर से

indore

सैयदना के शहजादे 13 मोहल्लों में खड़े रहकर खिलाएंगे खाना

इंदौर. न्यूज टुडे.

बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना आली कदर मुफद्दल सैफुद्दीन की आज 7वीं वाअज शुरू हुई। आज की वाअज कुछ खास है, क्योंकि आज ५२वें धर्मगुरु सैयदना मोहम्मद बुरहानुद्दीन की रिकॉर्डेड वाअज का प्रसारण होगा, जिसे पूरे विश्व की समाज की ७५१ मसजिद में देखा जाएगा। इसके लिए एक सैटेलाइट से टाइम स्लॉट लिया गया है। वहीं आज धर्मगुरु सैयदना खुद के खर्चे पर समाजजनों को दोपहर का भोजन कराने जा रहे हैं। शिया दाउदी बोहरा समाज के मुख्य प्रवक्ता अली असगर भोपाल वाला ने बताया कि आज नियाज-ए-हुसैन की दावत दी जाएगी। सैयदना के शहजादे इंदौर के तेरह मोहल्लों में खुद खड़े होकर खाना खिलाएंगे। इसके साथ आज पूरे विश्व में सैयदना और पूर्व सैयदना की वाअज का सीधा प्रसारण हो रहा है, जो कि दोपहर 2 बजे तक होगा। आज दोपहर सेंट्रल जोन में भोजन में 16 हजार 500 थाल और शाम को 10 हजार 500 थाल का खाना होगा।
3 लाख 50 हजार समाजजन पहुंचे

धर्मगुरु सैयदना को सुनने के लिए विश्वभर से बोहरा समाजजन इंदौर पहुंच रहे हैं। अभी तक ३ लाख ५० हजार लोग इंदौर पहुंच चुके हैं। संभावना है कि बाकी दो दिनों में यह संख्या ४ लाख से आगे निकल जाएगी।
13 जोन पर काम कर रही दाना कमेटी

दाना कमेटी का गठन एक साल पहले हुआ था। यह कमेटी जब सामूहिक भोज होता है वहा ंसक्रिय हो जाती है। थालियों में बचा हुआ भोजन एकत्र करती है और थालियों को साफ करती है। इसके बाद बचा हुआ भोजन गरीबों में बांटा जाता है। इस कमेटी में समाज के सैकड़ों युवा सेवा दे रहे हैं। सैयदना की वाअज के दौरान भी यह कमेटी सक्रिय है और सभी 13 जोन पर 5 से 6 युवा सेवा कर रहे हैं।
कई देशों में आयोजन, खर्चा सैयदना का
आज पूरे विश्व में समाजजनों के भोजन की जिम्मेदारी सैयदना ने ली है। इंदौर सहित पूरे विश्व के लाखों समाजजनों के भोजन में जो भी खर्चा आएगा, वह सैयदना अदा करेंगे। इसके लिए अलग-अलग देशों में बसे समाजजन भोजन कराएंगे और खर्च का पैसा सैयदना पहुंचाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो