RAKSHA BANDHAN : अब राखी में लगवाएं भाई का फोटो, मार्केट में भाई-बहन के लिए आए कुछ यूनीक गिफ्ट्स

By: Reena Sharma

Published On:
Aug, 13 2019 05:08 PM IST

  • -रक्षाबंधन पर मार्केट में अटै्क्टिव और यूनीक राखी, भाभी के लिए भी लूंबा राखी

    -वूडन, मेटल, स्टर्लिंग और मोतियों वाली राखी का हैं मार्केट में क्रेज

इंदौर. रक्षाबंधन 15 अगस्त यानि गुरुवार को मनाया जाएगा। यह त्योहार प्रतिवर्ष श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है। ऐसा त्योहार जिसमें बहन भाई को रक्षा सूत्र बांधकर भाई के लंबी उम्र और समृद्धि की कामना करती है। वही भाई अपनी बहनों की हमेशा रक्षा करने का वचन देता है। भाई बहन के अटूट प्रेम का एक ऐसा त्योहार जो पूरी दुनिया में सबसे खूबसूरत एवं अनोखा होता है।

 

INDORE

भाई-बहन के इस पवित्र त्योहार की रौनक जहां घरों में हैं वहीं बाजारों में भी इसका उत्साह जरा भी कम नहीं है। रंग-बिरंगी राखियों से बाजार गुलजार है। एक ओर जहां बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं तो वहीं भाई भी अपनी बहन के लिए आकर्षक गिफ्ट्स खरीदकर चेहरे पर खुशी बिखेर देता हैं। मार्केट में यूनीक एवं आकर्षक गिफ्ट्स भी हैं। बहनों को गिफ्ट देने के लिए मार्केट में एक से बढक़र एक आइटम्स मौजूद है। जो बहनें राखी के लिए और भाई बहन को गिफ्ट्स देने के लिए अब भी कन्फ्यूज है वे इस खबर को जरूर पढ़ लें क्योंकि हम आपको बता रहे हैं कुछ अटै्रक्टिव राखियों के बारे में। ये राखियां भाई-बहन के इस रिश्ते को हमेशा के लिए यादगार बना देगी।

वुडन राखी विथ कोट्स: -

INDORE

इन दिनों बाजारों में वुडन राखियों का ट्रेंड काफी ज्यादा है। इन राखियों में अच्छे-अच्छे कोट्स लिखे हुए हैं। इसकी मार्केट में कीमत 100 से लेकर 200 रुपए तक है।

मेटल राखी विथ कोट्स: - धातु से बनी ये राखी

INDORE

बाजार में सबसे यूनीक और आकर्षक राखियों में से एक है, जिसमें भाई के लिए कोट्स भी लिखें हुए है। इन राखियों की खासियत यह है कि ये धातु से बनी हुई है। इसकी बनावट लोगों को खूब भा रही है। बाजार में इसकी कीमत 150 रूपए से लेकर 500 रूपए तक हैं।

स्टर्लिंग सिल्वर राखी: - पानी लगने पर भी नहीं निकलेगा रंग

INDORE

स्टील और सिल्वर धातु से बनी यह राखी काफी खूबसूरत एवं आकर्षक राखियों में से एक है। इसकी खासियत यह है कि इसमें पानी लगने से भी इसका रंग जाएगा। इसकी कीमत 500 से लेकर 1000 रुपए तक है।

सबलिमेशन राखी: - लगा सकते हैं भाई का फोटो

 

INDORE

बाजारों में इस राखी की मांग ज्यादा है। बहुत हद तक लोगों की पहली पसंद है। इस राखी को आप अपने हिसाब से डिजाइन एवं आकर्षक बनवा सकते हैं। इसमें आप चाहे तो भाई की फोटो या भाई के लिए प्यार भरे संदेश लिखवा सकते हैं। इसकी कीमत बाजार में 100 से लेकर 300 रुपए तक है।

मोतियों से जड़ी राखियां : - सबसे ज्यादा डिमांड

 

INDORE

बाजारों में आमतौर पर यह राखी सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली राखियों में से एक हैं। यह दिखने में सिम्पल, सोबर और आकर्षक है। इसकी डिमांड मार्केट में सबसे ज्यादा है। इसकी कीमत मार्केट में 10 से लेकर 300 रुपए तक है।

बहनों के लिए आकर्षक गिफ्ट

टेडी विथ चॉकलेट : छोटे भाई की पहली पसंद

 

INDORE

मार्केट में सबसे यूनीक और आकर्षक गिफ्टों में से एक है। यह एक कॉमबो पैक है, जिसमें चॉकलेट के साथ टेडी है। यह गिफ्ट लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इसकी कीमत मार्केट में 500 से लेकर 1000 रुपए तक है।

डॉल पर्स : छोटी बहन के लिए खास

 

INDORE

बहनों को गिफ्ट देने के लिए भाइयों की पहली पसंद है पर्स। तरह -तरह के रंग-बिरंगे तथा आकर्षक पर्सों ने बाजारों में धूम मचा रखी है। इसकी कीमत बाजार में 250 से लेकर 3000 रुपए तक है।

वुडन फोटो फ्रेम : थॉट्स लिखवाएं

 

INDORE

वुडन फोटो फ्रेम सबसे यूनीक गिफ्ट है। इस फ्रेम में आप फोटो या थॉट्स लिखवा सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि ये लकड़ी बनाया जाता है। इसकी कीमत 300 से लेकर 2000 रुपए तक है।

50 मैसेज वाली बॉटल :- सरप्राइज देने का बेस्ट ऑप्शन

 

INDORE

बहनों के लिए सबसे अनोखा एवं सरप्राइज गिफ्टों में से एक है। यूनीक बॉटल में बहन के लिए 50 प्यार भरे संदेश है। इसकी कीमत मार्केट में 300 से 500 रुपए तक हैं।

 

INDORE

फोटो वाली राखी का क्रेज

राखी पर हम यूनीक एवं आकर्षक राखी बना रहे हैं। राखियों को हमने ग्राहकों के हिसाब से तैयार किया है। इसमें भाई-बहन की फोटो वाली राखी तथा विभिन्न प्रकार के प्यार भरे थॉटस लिखे हैं।

-दिलराज सिंह व्यापारी, संचालक, ओडीई कलेक्शन

 

INDORE

स्पेशल गिफ्ट्स आइटम

इस राखी के लिए हम ग्राहकों के लिए स्पेशल राखियां एवं गिफ्ट्स लेकर आए हैं, जोकि आमतौर पर मार्केट में नहीं मिलेंगे।

-राजू चितरो, शॉप मैनेजर, आर्चिज फ्लोरा कलेक्शन

Published On:
Aug, 13 2019 05:08 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।