scriptशिप्रा एक्सपे्रस को भूल गया रेलवे,एक साल बाद भी नहीं लगी पेेंट्रीकार | Railways forgot Shipra Express Even after one year, no Pantrycar | Patrika News

शिप्रा एक्सपे्रस को भूल गया रेलवे,एक साल बाद भी नहीं लगी पेेंट्रीकार

locationइंदौरPublished: Aug 16, 2019 04:47:40 pm

गत वर्ष 15 अगस्त पर लगाई जाना थी पेंट्रीकार

indore

शिप्रा एक्सपे्रस को भूल गया रेलवे,एक साल बाद भी नहीं लगी पेेंट्रीकार

इंदौर.इंदौर से कोलकाता के बीच सप्ताह में तीन दिन चलने वाली शिप्रा एक्सप्रेस को नियमित करने की मांग अभी अधूरी ही है। जानकारी के अनुसार इस ट्रेन को पिछले वर्ष 15 अगस्त के बाद से नियमित किया जाना था, इसके साथ ही यात्री सहूलियत के लिए पेंट्रीकार भी जोड़ी जाना थी, लेकिन आज एक वर्ष बाद भी यह न ही नियमित हो पाई और न ही पेंट्रीकार जुड़ पाया है। जबकि इस ट्रेन में हमेशा लंबी वेटिंग होती है।
must read : CISF की भर्ती में दौड़ रहा युवक हांफते-हांफते गिरा और हो गई मौत, हार्ट अटैक की आशंका

इंदौर से यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल को जोडऩे वाली शिप्रा एक्सप्रेस को वर्तमान में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार तीन दिन चलाई जा रही है। इस ट्रेन में हमेशा वेटिंग रहती है। ट्रेन में यूपी और बिहार के लिए जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक होती है। यह ट्रेन 31 घंटे में इंदौर से कोलकाता पहुंचती है। इसलिए ट्रेन में पेंट्री कार होना जरूरी है। कई वर्षों से ट्रेन को नियमित करने और पेंट्री कार जोडऩे की मांग उठ रही थी।
must read : युवक से बन गए अवैध संबंध तो महिला की छाती पर बैठकर गला घोंटा, फिर पत्थर से कुचल दिया सिर

रेलवे सूत्रों के अनुसार ट्रेन को 15 अगस्त के बाद नियमित करने की तैयारी थी, लेकिन रैक और पेंट्री कार नहीं मिलने के चलते इसे रतलाम मंडल ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। इसके बाद आज तक इस ट्रेन को लेकर रेलवे ने किसी तरह का निर्णय नहीं लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो