पुलिस पर गोली चलाने वाला गुंडा जेल में, चौराहों पर होर्डिंग

By: Hussain Ali

Updated On:
12 Aug 2019, 05:00:58 PM IST

  • नेताओं के साथ नजर आ रहा होर्डिंग्स में गुंडा,अवैध होर्डिंग पर नहीं पुलिस और नगर निगम की नजर

इंदौर.पिछले दिनों रामचंद्र नगर चौराहे पर पुलिस जवान पर गोली चलाने वाला गुंडा इन दिनों जेल में बंद है, लेकिन उसके अवैध होर्डिंग चौराहे-चौराहे नेताओं के साथ लगे हैं। नेताओं के साथ होर्डिंग लगाकर वह एक बार फिर आम लोगों में अपना रसूख दिखा रहा है। एक तरफ पुलिस के आला अफसर गुंडे-बदमाशों पर बड़ी कार्रवाई और जनता के बीच इनका डर खत्म करने की बात कर रहे हैं, वहीं थाना प्रभारियों को यह भी पता नहीं कि उनके क्षेत्र में गुंडे -बदमाशों ने अवैध होर्डिंग लगा रखे हैं।

must read : सिटी बस-स्मार्ट सिटी दफ्तर से हटीं डिस्पोजल बोतलें, अब तांबे के लौटे में देंगे अफसरों-ठेकेदारों को पानी

गौरतलब है कि गुंडे मुख्तियार पर हाल ही में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों के गुंडे-बदमाशों पर नकेल कसने का कहा था, लेकिन कई थाना प्रभारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे। पश्चिम क्षेत्र के लिस्टेड बदमाश विकास पथरोड़ ने पिछले दिनों मल्हारगंज थाना क्षेत्र के रामचंद्र नगर चौराहे पर एक पुलिस जवान पर गोली चला दी थी। पुलिस जवान को जान से मारने की नीयत से हमला किया गया था। विकास ने आरक्षक पवन सेन के साथ खड़े ट्रेनी आरक्षक हेमंत मिश्रा पर जानलेवा हमला किया था। एक गोली कार पर लगी दूसरी हेमंत को सीने में लगी थी। विकास ने भाजपा और कांग्रेस नेताओं के साथ पश्चिम क्षेत्र में अवैध होर्डिंग लगा रखे हैं। भगवान भूतेश्वर महादेव की आज निकलने वाली बरात के लिए यह होर्डिंग उसने अपने खास मनोज परमार के साथ लगाए हैं। इसमें भाजपा-कांग्रेस के बड़े नेता भी होर्डिंग पर बदमाशों के साथ नजर आ रहे हैं। एक तरफ पुलिस अफसर इनका खोैफ खत्म करने की बात कर रहे हैं तो दूसरी और पुलिस पर ही जानलेवा हमला करने वाला बदमाश जेल में बंद रहकर क्षेत्र की जनता में नेताओं के साथ फोटो लगाकर खौफ पैदा कर रहा है।

must read : 'घर के परदे, फर्निचर, इलेक्ट्रॉनिक सामान सहित ससुर को भी ले गए चोर, फिर भी पुलिस कर रही ऐसा बर्ताव'

यात्रा में पूर्व में भी चल चुकी गोली

गौरतलब है कि भगवान भूतेश्वर की बरात पर पहले भी गुंडे-बदमाश अपना रौब जमाते आए हैं। जबकि हाईकोर्ट की अनुमति से सालों से यह यात्रा एमजी रोड पर निकलती है।कुछ सालों पूर्व भी यात्रा में मनोज परमार पर गोली चलाई गई थी। इस मामले में मनोज ने मल्हारगंज थाने में पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता के खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज करा दी थी। बाद में जांच के बाद विधायक व अन्य का नाम एफआईआर से हटाया गया। इसके बाद मनोज परमार को पुलिस यात्रा में शामिल होने की अनुमति नहीं देती थी।

अंतिम चौराहे के पास घर होने से पुलिस परमानर को नजरबंद किया करती थी और वह वहीं से पूजा करता था, लेकिन एक बार फिर मनोज ने नेताओं के साथ पूरे शहर में इसके होर्डिंग लगा दिए हैं। पूर्व में भी ऐसे ही मामलों में बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। विष्णु उस्ताद हत्याकांड के आरोपित जीतू ठाकुर जिसकी महू जेल में हत्या हुई थी वह भी जेल में रहकर इसी तरह होर्डिंग लगाता था, जिससे लोगों में उसका डर बना रहे।

थाना प्रभारी मल्हारगंज संजय मिश्रा का कहना है कि हमारी जानकारी में नहीं है कि विकास पथरोड़ ने यात्रा के लिए होर्डिंग लगाए। वह तो जेल में है अगर लगाए तो हटवा देंगे।

Updated On:
12 Aug 2019, 05:00:58 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।