scriptपुलिस के सहारे नहीं रहेगा जेल विभाग | Police department not Support to Prison department | Patrika News

पुलिस के सहारे नहीं रहेगा जेल विभाग

locationइंदौरPublished: Jul 15, 2019 06:23:33 pm

सुरक्षा के लिए खुद की यूनिट लगाने की तैयारी

indore

पुलिस के सहारे नहीं रहेगा जेल विभाग

इंदौर.वायरलेस सेट व दूसरे सुरक्षा साधनों के लिए पुलिस की मदद के सहारे वाले जेल विभाग को अब किसी मदद की जरूरत नहीं रहेगी। बताया जाता है कि जेल विभाग में खुद की यूनिट स्थापित की जा रही है। इससे न सिर्फ उन्हें काम करने के लिए अलग फ्रीक्वेंसी मिलेगी, पुलिस से मदद भी नहीं लेनी पड़ेगी।
सेंट्रल जेल अधीक्षक संतोष सोलंकी ने बताया कि फिलहाल पुराने वाले सेट चल रहे थे। इन्हें बदला जा रहा है। नए सेट पर आसानी से मैसेज भेजा जा सकेगा। इसके लिए पुलिस को किसी भी तरह की मदद की जरूरत नहीं रहेगी। फिलहाल पहली किस्त में 30 नए सेट मिले हैं। इनके लिए एक नई यूनिट भी जेल के कंट्रोल रूम पर स्थापित की जा रही है। इससे बड़े इलाके में काम कर सकेंगे और आवाज क्लीयर सुनाई देगी। अभी तक यह होता आ रहा है कि जेल से बाहर निकलते ही सेट काम करना बंद कर देते थे। ऐसे में अगर अफसर किसी एक विशेष इलाके के प्रहरी से बात करना चाहते तो गेट पर संपर्क करना पड़ता है। वहां से उस प्रहरी तक मैसेज पहुंचाया जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। नए सेट मिलने के कारण सीधे संपर्क में रहा जा सकेगा। प्रहरी को गेट तक आकर सूचना नहीं देनी पड़ेगी। अपने स्थान पर रहकर जरूरी सूचना पहुंचा सकेगा।
must read : पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल आई बॉडी देखकर चौंक गए डॉक्टर, जानें क्या है मामला

शत-प्रतिशत पद भरे
हाल ही में हुई भर्ती के बाद जेल में खाली पड़े सभी पद भर गए हैं। इंदौर सेंट्रल जेल के साथ ही जिला जेल और आसपास की सभी सब जेल पर जो भी निर्धारित संख्या है, उसी अनुसार वहां स्टाफ तैनात कर दिया गया है। इससे अब हर संभावित स्थान पर स्टाफ की ड्यूटी लगाई जा सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो