scriptपरीक्षा केंद्र से छात्रों को नहीं मिले अटेस्टेशन फॉर्म | Do not get Attestation forms from the examination center | Patrika News

परीक्षा केंद्र से छात्रों को नहीं मिले अटेस्टेशन फॉर्म

locationइंदौरPublished: May 22, 2019 04:04:52 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

कॉलेजों को जारी किए नोटिस

college

कॉलेजों को जारी किए नोटिस

शनिवार तक परिणाम घोषित करने की कोशिश
र्सिटी से ग्रेजुएशन करने वाले छात्र-छात्राओं को पीजी की ऑनलाइन काउंसलिंग के पहले ही राउंड में शामिल होने का मौका देने के लिए छठे सेमेस्टर की कॉपियों का मूल्यांकन प्राथमिकता से कराया जा रहा है। कुलपति प्रो. नरेंद्र धाकड़ ने 25 मई तक सभी रिजल्ट जारी करने का समय दिया है। कॉपियों का मूल्यांकन अंतिम दौर में है, लेकिन अब तक कई परीक्षा केंद्रों से अटेस्टेशन फॉर्म नहीं मिलने से रिजल्ट प्रभावित होने की आशंका है। यूनिवर्सिटी ने इन केंद्रों को नोटिस जारी कर बुधवार तक फॉर्म भिजवाने के लिए कहा है।
परीक्षाएं समय पर कराने के मामले में डीएवीवी प्रदेश की अन्य यूनिवर्सिटी से आगे निकल चुकी है। परिणाम भी समय पर जारी करने के लिए मूल्यांकन कार्य की समय-समय पर समीक्षा की जा रही है। छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं में करीब 80 हजार विद्यार्थी शामिल हुए। टाइम टेबल जारी करने से पहले कुलपति ने एक से डेढ़ महीने के भीतर सभी रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद मूल्यांकन केंद्र ने भी ताबड़तोड़ कॉपियां जंचवाना शुरू कर दिया। ज्यादातर विषय की कॉपियां जंच चुकी हैं, बाकी भी एक-दो दिन में जंच जाएंगी।
नहीं मिले फॉर्म
यूनिवर्सिटी अफसरों के अनुसार, रिजल्ट तैयार करने में केंद्र से मिलने वाला अटेस्टेशन फॉर्म भी जरूरी रहता है। इसमें उपस्थित और अनुपस्थित छात्रों की संख्या दर्ज रहती है। इससे मिलान के बाद ही रिजल्ट जारी किया जाता है। अब तक करीब 30 फीसदी परीक्षार्थियों के अटेस्टेशन फॉर्म नहीं मिले हैं। परीक्षा नियंत्रक प्रो. अशेष तिवारी ने बताया, बुधवार तक का जिनके फॉर्म नहीं मिलेंगे उनके रिजल्ट रोककर शेष के जारी कर दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो