scriptमहूनाका से अन्नपूर्णा के बीच की कॉलोनियों में आ रहा गंदा पानी, डलेगी नई पाइप लाइन | Narmada water coming from Mahu naka to Annapurna colonies | Patrika News
इंदौर

महूनाका से अन्नपूर्णा के बीच की कॉलोनियों में आ रहा गंदा पानी, डलेगी नई पाइप लाइन

नर्मदा में ड्रेनेज का पानी मिलने से लोग हो रहे बीमार

इंदौरJul 14, 2019 / 05:12 pm

रीना शर्मा

indore

महूनाका से अन्नपूर्णा के बीच की कॉलोनियों में आ रहा गंदा पानी, डलेगी नई पाइप लाइन

इंदौर. महूनाका चौराहे से अन्नपूर्णा मंदिर के बीच आने वाली कई कॉलोनियों में गंदा पानी आ रहा है। नर्मदा में ड्रेनेज का पानी मिलकर आ रहा है। इस समस्या का निराकरण करने की कोशिश नगर निगम ने की, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसलिए अब नर्मदा की नई पाइप लाइन बिछाई जाएगी। इसके लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं।
MUST READ : इंदौर की पहली महिला लोको पायलट अब दौड़ाएंगी ट्रेन, पांच साल के धैर्य का ऐसा मिला इनाम

नल में गंदा पानी आने की समस्या को दूर करने के लिए निगम नई पाइप लाइन बिछाने जा रहा है, क्योंकि महूनाका चौराहा से अन्नपूर्णा मंदिर के बीच सेठी नगर, महावर नगर, रेवेन्यू कॉलोनी सहित अन्नपूर्णा क्षेत्र की कई कॉलोनियों में नर्मदा में ड्रेनेज का पानी मिलकर आ रहा है। इस समस्या को हल करने के लिए निगम में शिकायत रहवासियों ने की। इसके बाद गंदा पानी आने की समस्या को दूर करने को लेकर निगम ने काम किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसलिए अब निगम इन कॉलोनियों में नर्मदा की नई सप्लाय पाइप लाइन बिछाने जा रहा है।
MUST READ : इंदौर की पहली महिला लोको पायलट अब दौड़ाएंगी ट्रेन, पांच साल के धैर्य का ऐसा मिला इनाम

इसको लेकर टेंडर जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही संगम नगर पानी की टंकी के अंदर स्थित हाईड्रेंट के लिए प्लेटफॉर्म का निर्माण करने के साथ परिसर में पेवर ब्लॉक लगाने काम भी किया जाएगा। हवा बंगला टंकी क्षेत्र के अंतर्गत गंदे पानी की समस्या निराकरण को लेकर सुदामा नगर सेक्टर ए में भी नई पाइप लाइन डाली जाएगी। इसके साथ ही मल्हाराश्रम से लेकर पोलोग्राउंड स्थित बिजली वितरण कंपनी के यहां नर्मदा की पाइप लाइन नहीं होने पर डालने का काम किया जाएगा। इन कामों को करने के लिए निगम ने टेंडर जारी कर दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो