scriptIndore News : जवाहर मार्ग पर ट्रैफिक का निकल रहा दम | Nandlalpura Intersection-Kabutar Khana Road Closed, Traffic Jam | Patrika News
इंदौर

Indore News : जवाहर मार्ग पर ट्रैफिक का निकल रहा दम

नंदलालपुरा चौराहा-कबूतर खाना रोड बंद, गलियों में से होकर गुजर रहे वाहन, लग रहा लंबा जाम, स्मार्ट सिटी कंपनी डाल रही पानी और ड्रेनेज की लाइन
 
 

इंदौरSep 13, 2023 / 10:49 am

Uttam Rathore

Indore News : नंदलालपुरा चौराहा-कबूतर खाना रोड बंद

Indore News : नंदलालपुरा चौराहा-कबूतर खाना रोड बंद

इंदौर. स्मार्ट सिटी कंपनी नंदलालपुरा चौराहा से कबूतर खाना रोड पर पानी और ड्रेनेज की पाइप लाइन डालने का काम कर रही है। इसके लिए रोड को कल से बंद कर दिया गया है। इस कारण जवाहर मार्ग पर ट्रैफिक का दम निकल रहा और शाम के समय लंबा जाम अलग लग रहा है। वाहन चालक परेशान हो रहे हैं। जवाहर मार्ग से लगी संकरी गलियों में से होकर गुजर रहे वाहन गुत्थमगुत्था अलग हो रहे हैं। नंदलालपुरा चौराहा से कबूतर खाना रोड पर चल रहे काम को पूरा होने में अभी 8 दिन लगेंगे। इसके चलते रोड बंद रहेगा।
शहर में पानी और ड्रेनेज की पाइप लाइन डालने का काम नगर निगम करता है, लेकिन नंदलालपुरा चौराहा से कबूतर खाना रोड पर वाटर सप्लाय और ड्रेनेज की पाइप लाइन डालने का काम स्मार्ट सिटी कर रही है। इसके चलते कल से रोड को बंद कर दिया गया है। इस कारण जवाहर मार्ग पर ट्रैफिक को लेकर समस्या खड़ी हो गई है। रोड के बंद होने से नंदलालुपरा चौराहे से कबतूर खाना होकर गौतमपुरा से पंढरीनाथ चौराहा की तरफ जाने वाले वाहन अब जवाहर मार्ग से गुजर रहे हैं। इस कारण दोपहर बाद से लेकर शाम से लेकर रात 10 बजे तक लंबा जाम लगने लगा है। इससे वाहन चालक परेशान हो रहे हैं, क्योंकि नंदलालपुरा चौराहा से पंढरीनाथ जाने के लिए वाहन चालकों को इमली साहेब गुरुद्वारा से मच्छी बाजार रोड होते हुए गुजरना पड़ रहा है।
इसके साथ ही नंदलालपुरा चौराहा से इमली साहेब गुरुद्वारे के बीच जवाहर मार्ग से लगी संकरी गलियों में से वाहन गुजर रहे और आपस में गुत्थमगुत्था अलग हो रहे हैं। शाम के समय जवाहर मार्ग पर ट्रैफिक का दबाव इतना रहता है कि पुलिस को संभालना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में नंदलालपुरा चौराहा से कबूतर खाना रोड बंद होने से पुलिस की दिक्कत और बढ़ गई है, क्योंकि जवाहर मार्ग पर दोपहर से लेकर देर रात तक ट्रैफिक जाम होने लगा है। हालांकि स्मार्ट सिटी कंपनी ने जवाहर मार्ग पुल के पास सरस्वती नदी किनारे बने हालांकि रोड को शुरू कर दिया है ताकि संजय सेतु की तरफ से आने वाले वाहन सीधे इस रोड से चंद्रभागा ब्रिज और गौतमपुरा होते हुए पंढरीनाथ चौराहा पर पर पहुंच जाएं।
Indore News : नंदलालपुरा चौराहा-कबूतर खाना रोड बंद
पंढरीनाथ चौराहा से आड़ा बाजार रोड पर बड़े वाहन बंद

रोड बंद होने के कारण जवाहर मार्ग पर इमली साहेब गुरुद्वारे चौराहा पर कल दोपहर रेड सिग्नल होते ही वाहनों की लंबी कतार लग गई। पंढरीनाथ से मच्छी बाजार होते हुए जवाहर मार्ग आने वाले रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया, क्योंकि पंढरीनाथ चौराहा से आड़ा बाजार जाने वाले रोड को कार सहित अन्य बड़े वाहनों के लिए बंद कर दिया गया। इस रोड पर से सिर्फ दो पहिया वाहन ही आना-जाना कर रहे थे। इस कारण कलेक्टोरेट की तरफ से आने वाले कार और अन्य बड़े वाहन के चालक पंढरीनाथ चौराहा से डायवर्ट होकर मच्छी बाजार चौराहा से प्रिंस यशवंत रोड होते हुए जवाहर मार्ग पर जाने लगे। इस वजह से इस रोड पर भी ट्रैफिक का दम निकल रहा है।
Indore News : नंदलालपुरा चौराहा-कबूतर खाना रोड बंद
8 दिन में होगा काम पूरा

स्मार्ट सिटी के अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी का कहना है कि नंदलालपुरा चौराहा से कबूतर खाना रोड पर वाटर सप्लाय और ड्रेनेज की पाइप लाइन डाली जा रही। इसको लेकर रोड बंद किया गया है। जवाहर मार्ग पर ट्रैफिक के बढ़ते दबाव को देखते हुए जवाहर मार्ग पुल से चंद्रभागा ब्रिज तक बने ङ्क्षलक रोड को खोल दिया गाय है ताकि संजय सेतु की तरफ से आने वाले वाहन सीधे इस रोड से निकल जाएं। वाटर सप्लाय और ड्रेनेज का काम 8 दिन में पूरा हो जाएगा।

Hindi News/ Indore / Indore News : जवाहर मार्ग पर ट्रैफिक का निकल रहा दम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो