VIDEO : निगम ने दुकान तोड़ी तो व्यापारी ने खा लिया कीटनाशक, लेकर भागे अस्पताल

By: Hussain Ali

Updated On:
16 Apr 2019, 02:57:15 PM IST

  • निगम ने दुकान तोड़ी तो व्यापारी ने खा लिया कीटनाशक, लेकर भागे अस्पताल

इंदौर. शहर के रीगल तिराहे पर मंगलवार सुबह बड़ा हंगामा हो गया। यहां लगी एवरफ्रेश दुकान को हटाने के लिए नगर निगम का अमला पहुंच गया। अमले ने दुकान का सामान बाहर निकाल दिया तो दुकानदार ने आक्रोशित होकर हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान उसने कीटनाशक जहर खा लिया और माचिस से खुद को आग लगाने की कोशिश भी की। अमला उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचा।

निगम का दस्ता मंगलवार सुबह रीगल चौराहे पर पहुंचा। वहां टॉकिज के पास बनी दुकान शिवा एव्हरप्रेश को तोडऩे की कार्रवाई प्रारंभ की। कार्रवाई देख दुकान मालिक शिवा रतन डे भडक़ गए और विरोध करने लगे। उन्होंने निगम कर्मचारियों को जहर खाने के साथ ही आत्मदाह करने की धमकी भी दी। अन्य व्यापारियों ने निगम अधिकारियों को बताया कि जिस जमीन पर यह दुकानें बनी हैं वह सरकारी जमीन नहीं है बल्कि निजी है। निगम अधिकारियों ने व्यापारियों की बात को अनसुना कर दुकान तोड़ दी। निगम की इस कार्रवाई के विरोध में व्यापारी शिवा रतन ने कीटनाशक दवाई पी ली जिससे उनकी हालत खराब हो गई। व्यापारी को तत्काल एमवाय अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसका उपचार किया जा रहा है। व्यापारी के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि गुमटी के पीछे स्थित प्लॉट मालिक को फायदा पहुंचाने के लिए निगम द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

नोटिए दिए गए थे

मामले में निगम उपायुक्त महेंद्रसिंह चौहान ने दुकानदार द्वारा जहर खाने की बात को नकारा है। उनका कहना है कि छह दुकानों को हटाने के लिए नोटिस दिए गए थे। इसके बाद ही रीगल तिहारे से दुकानें हटाई जा रही हैं।

Updated On:
16 Apr 2019, 02:57:15 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।