scriptकांग्रेस पार्षद बोले 9 के 9 जीते तो क्या मार डालोगे | Nagar Nigam Parishad Sammelan | Patrika News
इंदौर

कांग्रेस पार्षद बोले 9 के 9 जीते तो क्या मार डालोगे

नगर-निगम सम्मेलन में हंगामा…
एक-दूसरे को बाहर देखने तक की दे डाली धमकीहुकुमचंद मिल मजदूरों को हक दिलाने को लेकर हुई श्रेय की राजनीति

इंदौरDec 06, 2023 / 11:24 am

Anil Phanse

कांग्रेस पार्षद बोले 9 के 9 जीते तो क्या मार डालोगे

कांग्रेस पार्षद बोले 9 के 9 जीते तो क्या मार डालोगे

इंदौर। हुकमचंद मिल मजदूरों का मुआवजा और देनदारियों के निपटान के लिए नगर निगम की जमीन को हाउङ्क्षसग बोर्ड को हस्तांतरित करने का प्रस्ताव कल निगम के विशेष सम्मेलन में सर्वसम्मति से पास हो गया।
महापौर पुष्यमित्र भार्गव और सभापति मुन्नालाल यादव की मौजूदगी में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर (बीसीसी) में यह सम्मेलन हुआ। इस दौरान भारी हंगामा हुआ, क्योंकि हाल ही में आए विधानसभा चुनाव के परिणामों को लेकर भाजपा-कांग्रेस पार्षद आमने-सामने हो गए। निगम सम्मेलन में भाजपा पार्षदों ने कहा कि कांग्रेस को जनता ने नकार दिया और 3 दिसंबर को परिणाम आने के बाद इनका आज तीसरा भी हो गया। इंदौर जिले की 9 की 9 विधानसभा सीटें भाजपा जीत गई है। इस पर कांग्रेस पार्षद भडक़ गए और बोले 9 के 9 जीत गए तो क्या मार डालोंगे…तुम लोगों ने वोट खरीदकर लोकतंत्र की हत्या कर दी है। इतना ही नहीं भाजपा-कांग्रेस पार्षदों ने एक-दूसरे को बाहर देखने तक की धमकी तक दे डाली। साथ ही हुकुमचंद मिल मजदूरों को हक दिलाने को लेकर भाजपा-कांग्रेस पार्षद श्रेय की राजनीति करते अलग नजर आए।
बड़ी होटल में बैठक करने के बजाय ठेकेदारों को भुगतान क्यों नहीं करते
बीसीसी में निगम का विशेष सम्मेलन कल दोपहर 12 बजे के आसपास शुरू हुआ। सबसे पहले दिवंगत लोगों को श्रद्धाजंलि दी गई। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ, क्योंकि निगम से पैसा न मिलने पर आत्महत्या करने वाले ठेकेदार पप्पू भाटिया को श्रद्धाजंलि देने के दौरान नेता प्रतिपक्ष ङ्क्षचटू चौकसे और मुख्य सचेतक फौजिया शेख अलीम ने सवाल उठाया कि परिषद की बैठक बड़ी होटल में करने के बजाय ठेकेदारों को भुगतान क्यों नहीं करते? हम यहां चार घंटे बैठकर लाखों रुपए का भुगतान बीसीसी को कब तक करेंगे?
भदौरिया और गेंदर हुए आमने-सामने
दिवंगत लोगों को श्रद्धाजंलि देने के बाद हुकुमचंद मिल मजदूरों का मुआवजा और देनदारियों के निपटान के लिए निगम की जमीन को हाउङ्क्षसग बोर्ड को हस्तांतरित करने के प्रस्ताव पर सभापति मुन्नालाल यादव ने पक्ष व विपक्ष के पार्षदों का मत जानने के लिए परिषद की कार्रवाई आगे बढ़ाई। इस दौरान भाजपा-कांग्रेस के पार्षद हाल ही में आए विधानसभा चुनाव के परिणाम को आमने-सामने अलग हो गई। भाजपा पार्षद योगेश गेंदर ने कहा कि कांग्रेस को जनता ने नकार दिया और इंदौर जिले की 9 की 9 विधानसभा भाजपा जीत गई है। इस पर कांग्रेस पार्षद राजू भदौरिया भडक़ गए और बोले 9 के 9 जीत गए तो क्या मार डालोंगे। तुम लोगों ने वोट खरीदकर लोकतंत्र की हत्या कर दी है। दोनों के बीच तीखी बहस हुई और एक-दूसरे को बाहर देखने तक की धमकी तक दे डाली। भाजपा पार्षद गेंदर का कहना था कि सीढ़ी तो उतरो हम सब बाहर देख लेंगे। इस पर कांग्रेस पार्षद भदौरिया गुस्सा होकर बोले आ जाओ बाहर जैसे बोलोगे, वैसे निपट लेंगे।

Hindi News/ Indore / कांग्रेस पार्षद बोले 9 के 9 जीते तो क्या मार डालोगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो