VIDEO : सफाईकर्मी गए छुट्टी पर तो झाड़ू लेकर अफसर उतर गए सडक़ पर, साफ कर दिया शहर

By: Reena Sharma

Updated On:
25 Aug 2019, 01:47:07 PM IST

  • शहर के मुख्य मार्गों पर चलाया सफाई अभियान

इंदौर. वीर गोगादेव की जयंती वाल्मीकि समाज ने धूमधाम से मनाई। जिसके चलते वे आज छुट्टी पर थे। उनकी अनुपस्थिति में शहर की सफाई के लिए सैकड़ों हाथ आगे आए। निगम अफसरों के साथ समाज सेवी संगठनों ने झाड़ू थामकर प्रमुख बाजार व मार्गो की सफाई की। सभी जोनल कार्यालय क्षेत्र में ये अभियान चलाया गया।

MUST READ : अवैध संबंध : दूसरी महिला पर ‘लट्टू’ हुआ पति, बीवी को देनी पड़ी अपनी जान

सुबह 7.30 बजे राजबाड़ा के मुख्य द्वार पर नगर निगम के अफसरों के साथ समाजसेवी संगठन भी इक_ा होने लग गए। कमिश्नर आशीष सिंह ने हरी झंडी दिखाते हुए सफाई अभियान शुरू की। उनके साथ अपर आयुक्त रजनीश कसेरा, संदीप सोनी, एमपीएस अरोरा, पार्षद रत्नेश बागड़ी सहित पूरी टीम यशवंत रोड की ओर बढ़ी, लेकिन जब कचरा नजर नहीं आया तो बांके बिहारी व गोपाल मंदिर की ओर सफाई का अभियान चलाया गया। यहां पर पन्नियों के ढेर पड़े थे। इस पर जब सवाल खड़े हुए तो सिंह का कहना था कि ये पैकेजिंग वाली पन्नी है। बाद में टीम ने महालक्ष्मी मंदिर और आसपास के क्षेत्र में सफाई की। इस काम में अफसरों के साथ में एक्सिस बैंक, यूनियन बैंक के साथ में श्री गुरुसिंह सभा के सदस्य और कई एनजीओ के प्रतिनिधि भी शामिल थे।

इसके अलावा 56 दुकान, हरसिद्धि, सीतलामाता बाजार, पीपली बाजार, खजूरी बाजार, पलासिया, सपना-संगीता रोड सहित सभी जोनों पर अपने स्तर पर समाजसेवियों को जोडक़र अभियान चलाया गया।

मंत्री देंगे सफाई का संदेश

आज प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह भी इंदौर में हैं। सफाई का संदेश देने के लिए वे भी इंदौर वायर के मार्ग पर सफाई करेंगे। इसको लेकर निगम अफसरों ने सारी व्यवस्था जुटा ली है ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ ना हो।

Updated On:
25 Aug 2019, 01:47:07 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।